X close
X close
Indibet

VIDEO: जेम्स एंडरसन ने पहली गेंद पर किया विराट कोहली को OUT, टूटा धोनी का अनचाहा रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 05, 2021 • 23:40 PM View: 942

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में फ्लॉप रहे। दूसरे दिन के खेल के दौरान बल्लेबाजी करने उतरे कोहली पहली ही गेंद पर जेम्स एंडरसन (James Anderson) का शिकार बन गए। एंडरसन ने उन्हें विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराया।

इसके साथ ही कोहली टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। यह नौंवी बार है जब कोहली बतौर कप्तान खेलते हुए टेस्ट में 0 के स्कोर पर आउट हुए हैं। उन्होंने एमएस धोनी, माइक एथरटन और हैंसी क्रोनिए को पीछे छोड़ा। यह तीनों पूर्व खिलाड़ी बतौर कप्तान टेस्ट में 8-8 बार 0 पर आउट हुए थे।  

Trending


इसके अलावा कोहली 2021 में सबसे ज्यादा 0 पर आउट होने वाले कप्तान बन गए हैं। इस साल वह चौथी बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं। उनके बाद दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम हैं, जो इस साल तीन बार 0 पर आउट हुए हैं। 

कोहली टेस्ट में एंडरसन का 619वां शिकार बने, इसके साथ ही वह सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। पूर्व भारतीय स्पिनर अनिल कुंबले के नाम टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट दर्ज हैं। 

भारत ने दूसरे दिन स्टंप्स तक चार विकेट पर 125 रन बनाए हैं और वह अभी 58 रन पीछे चल रहा है। भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी पहले ही दिन 183 रन पर ढेर कर दी थी। दिन का खेल खत्म होने तक केएल राहुल 151 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 57 रन और ऋषभ पंत आठ गेंदों पर एक चौके के सहारे सात रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन को दो विकेट और ओली रॉबिंसन को अबतक एक विकेट मिला है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo