X close
X close

बैन हुए बेन स्टोक्स की जगह ये खिलाड़ी बन सकता है इंग्लैंड क्रिकेट टीम का नया उप कप्तान

by Saurabh Sharma Nov 06, 2017 • 17:23 PM

6 नवंबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने निलंबित किए गए बेन स्टोक्स की जगह एशेज सीरीज में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का उप कप्तान बनने की इच्छा जाहिर की है।

बता दें कि जो रूट की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम उप कप्तान बेन स्टोक्स के बिना ही प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है। 25 सितंबर को ब्रिस्टल में नाइटक्लब के बाहर दो लोगों से मारपीट करने के आरोप के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। 

हालांकि इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अभी बेन स्टोक्स को एशेज सीरीज से बाहर नही किया है। सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ है बेहद खूबसूरत  

एंडरसन ने रिर्पोटरों से कहा कि उन्होंने कभी टीम में उपकप्तानी करने के बारे में नही सोचा लेकिन अगर मुझसे इस जिम्मेदारी को निभाने के बारे में पूछा जाता है तो मैं इसले लिए तैयार हूं। 

पिछले कुछ सालों में टीम में मेरी भूमिका एक कप्तान के जैसी ही रही है। खासतौर युवा गेंदबाजों के लिए। मैं उनको गेंदबाजी करने में पूरी मदद करता हूं। मेरा मानना है कि जो रूट के पास ऐसे खिलाड़ी होने चाहिए जो उनका दबाव कम कर सके।

एंडरसन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सबसे सफल गेंदबाज है उन्होंने 129 टेस्ट मैचों में 506 विकेट हासिल किए हैं।