X close
X close
Indibet

950 विकेट पूरे करने पर जेम्स एंडरसन ने संन्यास को लेकर किया बड़ा ऐलान, कहा-‘जो मैं कर रहा हूं’

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने कहा है कि क्रिकेट से संन्यास लेने की अभी उनकी कोई योजना नहीं है। 40 साल की उम्र में भी उनमें क्रिकेट खेलने की ललक है। शनिवार को एंडरसन ने अपने

IANS News
By IANS News August 28, 2022 • 16:39 PM

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने कहा है कि क्रिकेट से संन्यास लेने की अभी उनकी कोई योजना नहीं है। 40 साल की उम्र में भी उनमें क्रिकेट खेलने की ललक है। शनिवार को एंडरसन ने अपने करियर में एक और उपलिब्ध जोड़ी। दक्षिण अफ्रीका के साइमन हार्मर का विकेट चटकाकर आस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज के रूप में पीछे छोड़ दिया। एंडरसन का यह 950वां विकेट था।

एंडरसन भारत के अनिल कुंबले की बराबरी से पांच विकेट दूर हैं और उसके बाद उनके आगे केवल शेन वार्न और मुथैया मुरलीधरन रहेंगे। दोनों के पास 1000 से अधिक विकेट हैं।

Trending


40 वर्षीय गेंदबाज ने छह विकेट के साथ टेस्ट समाप्त किया क्योंकि इंग्लैंड ने आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) में अपना छठा मैच जीता। इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट पारी और 85 रन से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

टेस्ट क्रिकेट में 664 विकेट के साथ, एंडरसन खेल के सबसे लंबे सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं और स्पिनरों मुथैया मुरलीधरन (800 टेस्ट विकेट) और शेन वार्न (708 टेस्ट विकेट) के बाद तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

एंडरसन ने डेली मेल के हवाले से कहा, "मुझे लगता है कि मैं वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। मैं बस वही करना चाहता हूं जो मैं कर रहा हूं।"

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से हटाए जाने के बाद, एंडरसन का करियर नीरस लग रहा था, लेकिन जब मैकुलम ने टेस्ट कोच के रूप में पदभार संभाला, तेज गेंदबाज को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वापस बुलाया गया। कप्तान बेन स्टोक्स ने भी एंडरसन की जमकर तारीफ की।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now