X close
X close
Indibet

'बुमराह और कपिल की नहीं की जा सकती है तुलना', पूर्व तेज गेंदबाज ने बताया फर्क

IANS News
By IANS News
September 07, 2021 • 21:21 PM View: 1824

भारतीय तेज गेंदबाजों में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह कई मायनों में कपिल देव से अलग हैं, जिनका रिकॉर्ड उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अभी-अभी समाप्त हुए चौथे टेस्ट में बेहतर किया है।

27 वर्षीय बुमराह ने अपने 24वें टेस्ट में 100वां विकेट लिया, जो सोमवार को भारतीय जीत के साथ समाप्त हुआ, कपिल ने 1980 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने 25वें टेस्ट में 21 साल की उम्र में अपना 100वां विकेट लिया था। कपिल ने 19 साल की बहुत कम उम्र में अपने टेस्ट करियर की शुरूआत की थी। भारत के मौजूदा तेज गेंदबाज ने जनवरी 2018 में डेब्यू किया था, जब वह 24 साल के थे।

Trending


भारत के पूर्व तेज गेंदबाज मनोज प्रभाकर, जिन्होंने अपने करियर के अधिकांश टेस्ट में कपिल देव के साथ खेला है, उन्होंने कहा कि बुमराह बहुत अलग गेंदबाज है और उसकी तुलना कपिल से नहीं की जा सकती।

प्रभाकर ने आईएएनएस से कहा, बुमराह एक अलग तरह के गेंदबाज हैं। उनके पास ऐसी विविधता है जिसे हमने अब तक नहीं देखा है। कोई इतने कम रन-अप से गेंदबाजी कर रहा है और 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है। यह पूरी तरह से अलग है।

उन्होंने कहा, उसके पास अब तक कुछ पांच विकेट (6) हैं। 24 टेस्ट में 100 से अधिक विकेट (101) है जो कि काफी शानदार है। यह एक टेस्ट में चार विकेट से अधिक होता है। यह एक उम्दा प्रदर्शन है। कपिल ने 16 साल तक टेस्ट क्रिकेट खेला और विशेषज्ञों का कहना है कि उनके सही एक्शन के कारण वह लंबी उम्र तक खेल सकें।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo