X close
X close
Indibet

जसप्रीत बुमराह टेस्ट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बने,तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
September 06, 2021 • 18:54 PM View: 344

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन ओली पोप को आउट कर इस फॉर्मेट में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए। बुमराह सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए हैं। 

तीन साल पहले डेब्यू करने वाले बुमराह ने 24वें टेस्ट में अपने 100 विकेट पूरे किए हैं। इस मामले में उन्होंने महान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ा। कपिल अपने करियर के 25वें टेस्ट मैच में 100 विकेट के आंकड़े तक पहुंचे थे। 

Trending


इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मोहम्मद शमी और इरफान पठान हैं जिन्होंने 29-29 टेस्ट में विकेटों का शतक पूरा किया था। भारत के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के नाम है। जिन्होंने सिर्फ 18 टेस्ट मैच में यह मुकाम हासिल किया था। 

बता दें कि बुमराह ने अपनी इन 100 विकेट में से 96 विकेट विदेशी धरती पर लिए हैं। भारत में उन्होंने सिर्फ 4 विकेट ही हासिल किए हैं। इस दौरान उन्होंने छह बार पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। 

बुमराह ने इससे पहले पहली पारी में दो विकेट अपने नाम किए थे। उन्होंने इस सीरीज में इंग्लैंड के ओली रॉबिन्सन ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo