"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

शॉन टेट के अनुसार, ये भारतीय खिलाड़ी मौजूदा समय में है दुनिया का बेस्ट तेज गेंदबाज

By Saurabh Sharma
Sep 04, 2020 • 17:12 PM

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने जब से अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया है तब से उन्होंने भारत के लिए क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है और टीम के लिए लगातार विकेट चटकाए हैं। अपनी बेहतरीन लाइन लेंथ और सटीक यॉर्कर की वजह से बुमराह की गिनती अब वर्ल्ड क्रिकेट के खतरनाक गेंदबाजों में होती है।

अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज शॉन टेट ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा है कि बुमराह मौजूदा समय में दुनिया के सबसे शानदार तेज गेंदबाज है और वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं।

Also Read: कोविड-19 संकट में BCCI ने अपने सहयोगियों, क्लाइंट को दिए 46.89 करोड़ रुपये

क्रिकेट एडिक्टर के लिए एक हालिया इंटरव्यू में शॉन टैट से वर्तमान में उनके पसंदीदा गेंदबाज के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि, "बुमराह, क्योंकि वह क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टेस्ट, टी-20 और वनडे में शानदार रूप से ढल गए है।"

बुमराह के छोटे रन-अप और अजीबोगरीब गेंदबाजी एक्शन ने भले ही विकेट लेने में उनकी मदद की है लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि इस एक्शन के साथ वो कितना लंबा खेलते है। वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज माइकल होल्डिंग और इयान बिशप ने भी बुमराह के रन-अप पर अपनी चिंता जताई थी।

बुमराह पिछले कुछ समय में भारतीय टीम के लिए टेस्ट, वनडे और टी-20 में एक मैच विजेता साबित हुए हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की है और नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए हैं।

जसप्रीत बुमराह अब 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।