X close
X close
Indibet

'बुमराह, रूट और अफरीदी के बीच होगा मुकाबला', ICC प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए खिलाड़ी हुए नामित

IANS News
By IANS News
September 06, 2021 • 21:35 PM View: 650

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ,इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट और पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को अगस्त 2021 के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया गया है।

बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए नौ विकेट अपने नाम किए थे, जबकि लॉर्डस में दूसरे टेस्ट मैच के दौरान मोहम्मद शमी के साथ 89 रनों की साझेदारी की थी जिसके चलते भारत ने उस टेस्ट को जीता था।

Trending


इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने भारत के खिलाफ पहले तीनो टेस्ट में शतक लगाया। रूट के तीसरे टेस्ट के शतक के दम पर मेजबान टीम ने तीसरा टेस्ट जीत कर सीरीज में एक-एक से बराबरी कर ली थी। अगस्त के महीने में खेले गए पाकिस्तन और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों में अफरीदी ने धारदार गेंदबाजी करते हुए 18 विकेट अपने नाम किए थे।

थाईलैंड की नट्टाया बूचथम और आयरलैंड की गैबी लुईस और इमियर रिचर्डसन की जोड़ी को अगस्त 2021 के लिए महिला आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामांकित किया गया है। लुईस और रिचर्डसन की जोड़ी ने अगस्त में आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप यूरोप क्वालीफायर में आयरलैंड की चार में से तीन जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी।

टूनार्मेंट के शुरूआती गेम में जर्मनी पर 164 रन की जीत के दौरान लुईस महिलाओं के टी 20 में शतक बनाने वाले आयरलैंड के पहले खिलाड़ी बने। लुईस की पारी में 11 चौके और तीन छक्के थे और उनकी 105 गेंदों में सिर्फ 60 रन थे। इस बीच, रिचर्डसन को यूरोप क्वालिफायर में प्लेयर ऑफ द टूनार्मेंट चुना गया, बल्ले और गेंद दोनों के साथ उनके योगदान दिया था। उन्होंने 4.19 के औसत से सात विकेट लिया और बल्ले से 76 रन बनाए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo