X close
X close
Indibet

India vs England: जसप्रीत बुमराह इतिहास रचने की कगार पर, महान कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 23, 2021 • 16:14 PM View: 2011

इंग्लैंड के खिलाफ बुधवार (25 अगस्त) को लीड्स में शुरू होने वाले भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के पास एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। बुमराह अगर इस मैच में 5 विकेट हासिल कर लेते हैं तो वह भारत के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन जाएंगे। 

बुमराह ने अब तक खेले गए 22 टेस्ट मैच में 95 विकेट हासिल किए हैं। फिलहाल बतौर भारतीय तेज गेंदबाज सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड कपिल देव (Kapil Dev) के नाम है। कपिल ने 25 टेस्ट में यह कारनामा किया है। 

Trending


स्पिनर रविचंद्रन अश्विन भारत के लिए सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं। वह सिर्फ 18 टेस्ट में ही इस आंकड़े तक पहुंच गए थे।

बुमराह ने अब तक इस सीरीज में शानदार प्रर्दशन किया है। उन्होंने नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट में 9 विकेट चटकाए थे और लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट में तीन विकेट।    

बता दें कि लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को मिली 151 रनों की शानदार जीत में बुमराह ने अहम रोल निभाया था। बुमराह ने मोहम्मद शमी के साथ मिलकर नौंवे विकेट के लिए नाबाद 89 रनों की साझेदारी की थी, जिसने मैच का पासा पलट दिया। पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम फिलहाल 1-0 से आगे है।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo