X close
X close
Indibet

एडिलेड टेस्ट: जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया को दिया डबल झटका, 35 रनों पर दोनों ओपनर लौटे पवेलियन

IANS News
By IANS News
December 18, 2020 • 11:52 AM View: 1426

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने यहां एडिलेड ओवल मैदान पर खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को डिनर तक दो विकेट ले कर ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत से वंचित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने दिन के पहले सत्र का अंत दो विकेट के नुकसान पर 35 रनों के साथ किया। बुमराह ने मैथ्यू वेड और जोए बर्न्‍स की सलामी जोड़ी को पवेलियन भेजा।

देखें मैच का लाइव स्कोर

Trending


ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहली पारी में 244 रनों पर ढेर कर दिया था। मेजबान टीम को अपनी पहली पारी में अच्छी शुरुआत की उम्मीद थी जिस पर बुमराह ने पानी फेर दिया।

भारतीय बल्लेबाजों की तरह मेजबान टीम के बल्लेबाजों के लिए रन करना आसान नहीं था। मेजबान टीम लगभग एक रन प्रति ओवर की औसत से रन बना रही थी। बुमराह ने 15वें ओवर की पहली ही गेंद पर जब वेड (8) के रूप में ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट गिराया तो टीम का स्कोर उस समय सिर्फ 14 रन था।

इसके बाद हालांकि टीम ने कुछ रन गति बढ़ाई इसमें मार्नस लाबुशैन का योगदान रहा जिन्होंने कुछ अच्छे शॉट्स खेल बाउंड्रीज बटोरीं। 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर जब बुमराह ने बर्न्‍स को आउट किया तो टीम का स्कोर 29 था। बर्न्‍स आठ रन बना पाए।

ऑस्ट्रेलिया ने अपना तीसरा विकेट भी लगभग खो दिया था। 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद शमी की शॉर्ट गेंद को लाबुशैन ने फाइन लेग की तरफ खेला और बुमराह के पास गेंद गई। यह आसान कैच लग रहा था लेकिन बुमराह को शायद लगा कि वह सीमा रेखा से टकरा जाएंगे इसलिए गेंद को बाहर फेंकने के प्रयास में वे कैच छोड़ बैठे।

पहले सत्र तक लाबुशैन 16 और स्टीव स्मिथ एक रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया भारत से अभी भी 209 रन पीछे है।

इससे पहले, अपने पहले दिन के स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 233 रनों से आगे खेलने उतरी भारतीय टीम दूसरे दिन अपने खाते में 11 रन ही जोड़ पाई और बाकी के चार विकेट खो बैठी।

भारत के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए। उन्होंने 180 गेंदों पर 74 रन बनाए। उनकी पारी में आठ चौके शामिल रहे।

भारत ने दूसरे दिन अपना पहला विकेट रविचंद्रन अश्विन (15) के रूप में खोया। दिन की तीसरी ही गेंद पर पैट कमिंस की गेंद पर वह टिम पेन को कैच दे बैठे। फिर मिशेल स्टार्क ने रिद्धिमान साहा (9) को आउट किया।

उमेश यादव (6) स्टार्क की गेंद पर बड़ा शॉट मारने की कोशिश में मैथ्यू वेड के हाथों लपके गए। कमिंस ने बाउंसर डाल कर मोहम्मद शमी (0) को ट्रेविस हेड के हाथों कैच करा भारतीय पारी समाप्त कर दी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने चार, कमिंस ने तीन विकेट लिए। जोश हेजलवुड, नाथन लॉयन के हिस्से एक-एक विकेट आया।
 


 
Article