Advertisement
Advertisement

IND vs AUS 1st Test: भारतीय टीम को लगा एक ओर बड़ा झटका, BGT से बाहर हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह

29 वर्षीय बुमराह ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 25 सितंबर, 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेला था।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 10, 2023 • 10:58 AM
Cricket Image for IND vs AUS 1st Test: भारतीय टीम को लगा एक ओर बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह BGT सीरीज स
Cricket Image for IND vs AUS 1st Test: भारतीय टीम को लगा एक ओर बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह BGT सीरीज स (Jasprit Bumrah)
Advertisement

Jasprit Bumrah Injured: भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है, जहां भारतीय टीम ने मेहमानों पर दबदबा बना लिया है। इंडियन टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उनकी पहली पारी में 177 रनों पर समेटा, लेकिन इसी बीच टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पूरी बॉर्डर गावस्कर से बाहर हो सकते हैं।

दरअसल, खबरों के अनुसार जसप्रीत बुमराह को BGT के आखिरी दो मुकाबलों में भी टीम का हिस्सा नहीं बनाया जाएगा, क्योंकि ऐसा करना वर्ल्ड कप के नजरिए से खतरनाक हो सकता है। बता दें कि हाल ही में जसप्रीत बुमराह नेट्स में गेंदबाज़ी करते नज़र आए थे, लेकिन कहीं ना कहीं टीम मैनेजमेंट को इस बात का डर सता रहा है कि टीम का दिग्गज खिलाड़ी जल्दबाजी के कारण एक बार फिर इंजर्ड ना हो जाए।

Trending


29 वर्षीय बुमराह ने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला 25 सितंबर, 2022 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेला था और उसके बाद से ही वो अपनी चोट से वापसी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। बुमराह पिछले साल एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं खेले थे और उनकी कमी का खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा था।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

बता दें कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऐसा माना जा रहा था कि जसप्रीत बुमराह इस बड़ी टेस्ट सीरीज में जलवे बिखरते नज़र आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जब चयनकर्ताओं ने पहले दो टेस्ट के लिए टीम का ऐलान किया तब उसमें बुमराह का नाम शामिल नहीं था। ऐसे में फैंस को उम्मीद थी कि अंतिम दो टेस्ट मुकाबलों में बुमराह नज़र आएंगे, हालांकि अब यह मुश्किल नज़र आ रहा है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement