X close
X close
Indibet

IND vs ENG: ब्रॉड ने ठुकवाए 35 रन, बुमराह में आई युवराज सिंह की आत्मा, देखें वीडियो

2007 टी-20 विश्वकप में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 36 रन ठोके थे। वहीं अब स्टुअर्ट ब्रॉड टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह के सामने पूरी तरह से बेबस दिखे और 35 रन लुटवाए।

By Prabhat Sharma July 02, 2022 • 16:22 PM

Jasprit Bumrah vs stuart Broad: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन के मैदान पर टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड पर कहर बनकर टूटे। 2007 में टी-20 क्रिकेट में युवराज सिंह के हाथों 6 छक्के खाने के बाद टेस्ट क्रिकेट में भी स्टुअर्ट ब्रॉड के माथे पर ना मिटने वाला दाग लग चुका है। स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में जसप्रीत बुमराह ने 35 रन ठोककर इतिहास रच दिया है।

स्टुअर्ट ब्रॉड का ये ओवर टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सबसे मंहगा ओवर है। जसप्रीत बुमराह ने जिस तरह से स्टुअर्ट ब्रॉड की धुनाई की वो देखते ही बनता था। 84वें ओवर की पहली गेंद पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने शॉट बॉल फेंकी जिसपर जसप्रीत बुमराह के बल्ले का टॉप एज लगा और गेंद बाउंड्री लाइन के पार चली गई।

Trending


पहली गेंद पर चौका खाने के बाद ओवर की दूसरी गेंद पर स्टुअर्ट ब्रॉड पूरी तरह से तिलमिला गए और बाउंसर फेंकी। ये बाउंसर हदपार शॉट थी और गेंद बुमराह और विकेटकीपक के उपर से बाउंड्री लाइन क्रॉस कर गई। अंपायर ने इस गेंद को वाइड करार दिया। फिर ओवर की दूसरी गेंद फेंकने को तैयार स्टुअर्ट ब्रॉड ने अगली गेंद नो बॉल फेंक दी।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने फिर से शॉट बॉल फेंकने की सोची लेकिन, बुमराह ने गेंद को सीमा रेखा के पार कर दिया। गेंद नो बॉल थी और बुमराह को इस गेंद पर सिक्स रन मिल गए थे। स्टुअर्ट ब्रॉड फिर अपने ना खत्म होने वाले ओवर की दूसरी गेंद करने के लिए दौड़े। ये गेंद लीगल डिलिवरी थी और इसपर जसप्रीत बुमराह ने चौका जड़ दिया।

यह भी पढ़ें: 1 पैर पर दौड़ा इंग्लैंड का फील्डर, फील्डिंग करते वक्त निकला 'आर्टिफिशियल पैर'

इसके बाद 83.3, 83.4 गेंद पर भी जसप्रीत बुमराह ने चौका जड़ दिया। अब यहां पर स्टुअर्ट ब्रॉड का मुराल पूरी तरह से टूट चुका था। की ओवर की पांचवी गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने फिर से छक्का जड़ दिया। ओवर की अंतिम गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने 1 रन लिया। इस प्रकार स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट का सबसे मंहगा ओवर फेंका जिसमें कुल मिलाकर 35 रन लुटे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now