X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मुश्ताक अली टी-20: मुंबई नेेे विदर्भ को छह विकेट से पराजित किया, जय बिस्ता की 73 रनों की नाबाद पारी

by Vishal Bhagat Mar 11, 2019 • 17:41 PM

11 मार्च। सलामी बल्लेबाज जय बिस्ता की 73 रनों की नाबाद पारी के दम पर मुंबई ने सोमवार को यहां सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में सुपर लीग चरण के ग्रुप-बी के मैच में विदर्भ को छह विकेट से पराजित किया।

रणजी ट्रॉफी की मौजूदा चैम्पियन विदर्भ ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए। मुंबई ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को 15.4 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

विदर्भ की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही और 26 के कुल योग पर टीम ने अथर्वा ताइदे (4) के रूप में अपना पहला विकेट खोया। जीतेश शर्मा भी 20 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए और इसके बाद टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। 

रुशभ राठौड़ और उमेश यादव ने 26-26 रनों की पारी जरूर खेली लेकिन वे टीम को बड़े स्कोर तक नहीं पहुंचा पाए। कप्तान गनेश सतीश ने 24 रन जड़े। 

तुषार देशपांडे ने तीन और शार्दुल ठाकुर ने मुंबई की ओर से दो विकेट लिए। अन्य तीन गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने तेज शुरुआत की। बिस्ता एवं सिद्देश लाड ने पहले विकेट के लिए 4.2 ओवर में ही 39 रन जोड़ दिए। लाड नौ रन बनाकर आउट हुए। 

इसके बाद, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 28 और सूर्यकुमार यादव ने 25 रनों का योगदान दिया। दोनों के पवेलियन लौटने के बाद भी बिस्ता ने एक छोर संभाले रखा और टीम को जीत दिलाकार नाबाद वापस लौटे। विदर्भ की ओर से रवि जनगिद और अक्षय वाकहारे ने दो-दो विकेट लिए।