X close
X close

Jaydev Unadkat ने फिर मचाई तबाही, पहले ओवर में हासिल की हैट्रिक, 12 गेंदों पर चटकाए इतने विकेट; रचा इतिहास

जयदेव उनादकट रणजी ट्रॉफी के इतिहास में पहले ओवर में हैट्रिक हासिल करने वाले पहले गेंदबाज़ बन चुके हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 03, 2023 • 11:10 AM

Jaydev Unadkat Hat Trick: घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में मंगलवार (03 जनवरी) को सौराष्ट्र और दिल्ली के बीच मुकाबला खेला जा रहा है जहां सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने लाल गेंद हाथ में लेकर दिल्ली के खेमे में तबाही मचा दी है। जी हां, इस मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ जयदेव ने अपने पहले ही ओवर में दिल्ली के टॉप ऑर्डर को ताश के पत्तों की तरह समेटते हुए हैट्रिक हासिल की। इतना ही नहीं इसी बीच उनादकट ने अपने दूसरे ओवर में दो और विकेट चटकाते हुए अपने पांच विकेट पूरे किये।

खाता भी नहीं खोल सके दिल्ली के पांच बल्लेबाज़: जयदेव उनादकट की तबाही के बीच दिल्ली के टॉप ऑर्डर के पांच बल्लेबाज़ अपना खाता भी नहीं खोल सके। बाएं हाथ के गेंदबाज़ ने अपने पहले ओवर में ध्रुव शौर्य, वैभव रावत, और दिल्ली के कप्तान यश ढूल को आउट करके हैट्रिक हासिल की। इस दौरान यह तीनों ही खिलाड़ी शून्य के स्कोर पर आउट हुए। दिल्ली की पारी के दूसरे ओवर में चिराग जानी ने आयुष बडोनी को भी बिना खाता खोले ही आउट कर दिया। तीसरे ओवर में एक बार फिर जयदेव आए और जोंटी सिद्धू और ललित यादव का विकेट चटका दिया।

Trending


बांग्लादेश सीरीज में थे इंडियन टीम का हिस्सा: बता दें कि हाल ही में जयदेव उनादकट ने अपने शानदार डोमेस्टिक सीजन के दम पर भारतीय टेस्ट टीम में 12 साल बाद वापसी की थी। बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने दूसरा टेस्ट मैच खेला जहां इस खिलाड़ी ने रेड बॉल से अपनी कलाकारी दिखाई और तीन विकेट झटक लिए। 

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

रचा इतिहास: गौरतलब है कि जयदेव उनादकट ने दिल्ली के खिलाफ पहले ओवर में हैट्रिक हासिल करके इतिहास रच दिया है। दरअसल, उनसे पहले आज तक किसी भी गेंदबाज़ ने पहले ओवर में हैट्रिक नहीं चटकाई थी, लेकिन यह कारनामा जयदेव उनादकट ने कर दिखाया। मैच की बात करें तो खबर लिखे जाने तक दिल्ली की पहली पारी का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 26 रन है। जयदेव उनादकट 5 ओवर में 12 रन देकर 6 विकेट हासिल कर चुके हैं। चिराज जानी ने 1 विकेट चटकाया है।