X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

RANJI TROPHY: झारखंड ने जम्मू-कश्मीर को पारी और 48 रन से हराया

by Saurabh Sharma Jan 10, 2019 • 21:59 PM

जम्मू, 10 जनवरी (CRICKETNMORE)| झारखंड ने अपने गेंदबाजों के कमाल की गेंदबाजी के दम पर रणजी ट्रॉफी के राउंड-9 के ग्रुप-सी मैच में गुरुवार को जम्मू एवं कश्मीर को पारी और 48 रन से हरा दिया। झारखंड की नौ मैचों में यह पांचवीं जीत है। वह 40 अंकों के साथ अपने ग्रुप में तीसरे नंबर पर है। हालांकि जीत के बावजूद टीम क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंच पाई। ग्रुप-सी से राजस्थान और उत्तर प्रदेश ही अंतिम-8 में पहुंच सकी। वहीं, जम्मू-कश्मीर को नौ मैचों में पांचवीं हार मिली है। 

झारखंड ने अपनी पहली पारी में नौ विकेट पर 319 रन का स्कोर बनाकर पारी घोषित कर दी। इसके जवाब में जम्मू कश्मीर की टीम पहली पारी में 151 रन पर ढेर हो गई और उसे फॉलोऑन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

मेजबान टीम फॉलोऑन खेलने के बावजूद 120 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम के लिए उसकी दूसरी पारी में रासिख सलाम ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। 

झारखंड के लिए शाहबाज नदीम ने चार, अंकुल रॉय ने तीन, अजय यादव ने दो और राहुल शुक्ला ने एक विकेट चटकाए। 

झारखंड के लिए 134 रन की शतकीय पारी खेलने वाले सौरभ तिवारी को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

इसी ग्रुप के दूसरे मैच में कानपुर में उत्तर प्रदेश और असम के बीच खेला गया मुकाबला ड्रॉ समाप्त हो गया। 

उत्तर प्रदेश ने पहली पारी में 619 रन का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में असम की टीम पहली पारी में 175 और दूसरी पारी में चार विकेट पर 317 रन का स्कोर ही बना पाई। यूपी ने असम को आलआउट करने के लिए अपने 10 गेंदबाजों को मोर्चे पर लगाया लेकिन टीम इसमें सफल नहीं हो पाई। 

असम के लिए उसकी दूसरी पारी में गोकुल शर्मा ने नाबाद 100, स्वरूपम पुरकायास्था ने 67 और राहुल हजारिका ने 63 रन बनाए। 

यूपी के लिए इम्तियाज अहमद ने दो और यश डायल ने एक विकेट अपने नाम किए।