Advertisement
Advertisement

IND vs AUS ODI: ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें नहीं हो रही खत्म, वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये गन गेंदबाज़

झाई रिचर्डसन हैमस्ट्रिंग इंजरी से परेशान हैं और वनडे सीरीज के साथ-साथ आईपीएल से भी बाहर हो सकते हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 06, 2023 • 13:05 PM
Cricket Image for IND vs AUS ODI: ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें नहीं हो रही खत्म, वनडे सीरीज से बाहर हो स
Cricket Image for IND vs AUS ODI: ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें नहीं हो रही खत्म, वनडे सीरीज से बाहर हो स (Image Source: Google)
Advertisement

IND vs AUS ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है, लेकिन इससे पहले अब मेहमानों के लिए एक ओर बुरी खबर सामने आई है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया के गन गेंदबाज़ झाई रिचर्डसन हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण इस सीरीज से पूरी तरह बाहर हो गए हैं। रिचर्डसन ने आखिरी मुकाबला 4 जनवरी को BBL टूर्नामेंट में खेला था।

झाई रिचर्डसन को ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में जगह मिली थी, लेकिन बिग बैश लीग में चोटिल होने के बाद वह अब तक इंजरी से उभर नहीं सके हैं। रिचर्डसन ने मार्श कप और शेफ़ील्ड शील्ड कप भी मिस किया है और अब वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज भी नहीं खेल सकेंगे। इस गन गेंदबाज़ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 18 टी20 मुकाबलों में कुल 19 विकेट झटके हैं।

Trending


रफ्तार के सौदागर को मिली टीम में जगह: झाई रिचर्डसन अपनी आग उगलती गेंदों से विपक्षी बल्लेबाज़ों को परेशान करते हैं और ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने एक ऐसे ही खिलाड़ी को उनकी रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी टीम में जोड़ा है। जी हां, रिचर्डसन की जगह नेथन एलिस को ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम में जगह मिली है। एलिस ने अब तक 5 टी20 मुकाबलों में 15 विकेट चटकाए हैं।

MI की भी बढ़ी मुश्किलें: झाई रिचर्डसन के चोटिल होने की खबर जितनी ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी हैं, उतनी ही मुंबई इंडियंस के लिए भी। दरअसल, हाल ही में हुए ऑक्शन में मुंबई ने रिचर्डसन को खरीदा था, लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि यह गेंदबाज़ आईपीएल भी मिस कर सकता है। जसप्रीत बुमराह भी चोटिल हैं और अब रिचर्डसन के उपलब्ध ना होने पर मुंबई की टीम को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

बता दें कि भारतीय दौरे पर ऑस्ट्रेलिया को अब तक कई झटके लग चुके हैं। टेस्ट सीरीज के दौरान टीम के स्टार बैटर डेविड वॉर्नर चोटिल हुए जिसके बाद उन्हें वापस ऑस्ट्रेलिया लौटना पड़ा, वहीं कप्तान पैट कमिंस भी पारिवारिक कारणों से अपने घर लौट चुके हैं। टेस्ट सीरीज की बात करें तो चार मैचों की सीरीज में भारत 2-1 से आगे है। सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement