Advertisement
Advertisement

WATCH: कुछ बड़ा करने के मूड में हैं जो रूट, दूसरे टेस्ट से पहले लेफ्टी बनकर की प्रैक्टिस

इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में कुछ बड़ा करने के मूड में हैं। वो नेट सेशन में भी अलग-अलग तरीकों से प्रैक्टिस कर रहे हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 31, 2024 • 17:00 PM
WATCH: कुछ बड़ा करने के मूड में हैं जो रूट, दूसरे टेस्ट से पहले लेफ्टी बनकर की प्रैक्टिस
WATCH: कुछ बड़ा करने के मूड में हैं जो रूट, दूसरे टेस्ट से पहले लेफ्टी बनकर की प्रैक्टिस (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में बल्ले से तो कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन गेंद से उन्होंने अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई लेकिन जो रूट पहले टेस्ट में जो काम नहीं कर पाए वो उसे दूसरे टेस्ट में करना चाहेंगे और इसीलिए विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले वो अलग तरीके से प्रैक्टिस कर रहे हैं।

विशाखापट्टनम में 2 फरवरी से होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले जो रूट का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि वो नेट प्रैक्टिस के दौरान बाएं हाथ से बल्लेबाजी कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कई स्वीप और रिवर्स स्वीप भी लगाए। रूट की प्रैक्टिस से साफ है कि वो दूसरे टेस्ट में भी भारतीय स्पिनर्स को जमने का मौका नहीं देंगे और इसी कारण से वो बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Trending


मेहमान टीम में स्पिन के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान रूट को पहले भी इस तरह की अपरंपरागत बल्लेबाजी तकनीकों का सहारा लेना पड़ा था। उन्होंने 2022 में पाकिस्तान दौरे के दौरान जाहिद महमूद की लेग-स्पिन गेंदबाजी का मुकाबला करने के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी की थी। आप दूसरे टेस्ट से पहले रूट का वायरल होने वाला वीडियो नीचे देख सकते हैं।

Also Read: Live Score

इसी तरह, डेविड वार्नर ने भी 2023 वनडे वर्ल्ड कप से पहले भारत में वनडे सीरीज के दौरान रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ अपने सामान्य बाएं हाथ के बजाय दाएं हाथ से बल्लेबाजी की थी। ऐसे में अगर रूट दूसरे टेस्ट में बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में भी बल्लेबाजी करते हुए दिखें तो फैंस को कोई अतिश्योक्ति नहीं होनी चाहिए।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement