Advertisement
Advertisement
Advertisement

ENG vs NZ: बेन स्टोक्स ने किया ऐलान, उनकी कप्तानी में जो रूट इस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी  

England vs New Zealand Test 2022: इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने खुलासा किया है कि पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान अपने नंबर चार पर बल्लेबाजी...

IANS News
By IANS News May 09, 2022 • 10:29 AM
ENG vs NZ: बेन स्टोक्स ने किया ऐलान, उनकी कप्तानी में जो रूट इस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी  
ENG vs NZ: बेन स्टोक्स ने किया ऐलान, उनकी कप्तानी में जो रूट इस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी   (Image Source: Google)
Advertisement

England vs New Zealand Test 2022: इंग्लैंड के नए टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने खुलासा किया है कि पूर्व कप्तान जो रूट (Joe Root) न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के दौरान अपने नंबर चार पर बल्लेबाजी करेंगे। स्टोक्स ने आईसीसी-क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा, "मैंने इस मुद्दे पर रूट के साथ पहले ही बात कर ली है। मैंने उन्हें चार पर वापस बल्लेबाजी करने को कहा है।"

स्टोक्स ने खुद को छह पर बल्लेबाजी करने की योजना बनाई है और उम्मीद कर रहे हैं कि इंग्लैंड के हाल ही में कमजोर बल्लेबाज 2 जून को लॉर्डस में कीवी के खिलाफ पहले टेस्ट में रन बनाकर शानदार प्रदर्शन करेंगे।

Trending


स्टोक्स ने कहा, "अब मुझे लगता है कि डरहम के स्कोर के बारे में बात करने के बजाय मुझे यह देखना है कि कौन रन बना रहा है। वहीं, अब मुझे बहुत अधिक काउंटी मैचों में शिरकत करनी होगी।"

रूट ने कैरेबियन में वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड की सबसे हालिया टेस्ट सीरीज के दौरान तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की, लेकिन चौथे स्थान पर उनका अपने देश के लिए एक बेहतर रिकॉर्ड है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते समय 51.27 का शानदार औसत है, जो तीन पर बल्लेबाजी करते समय उनका औसत (39.67) है।

इंग्लैंड के नए कप्तान ने पहले ही खुलासा कर दिया है कि वह अनुभवी जोड़ी जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को वापस बुलाएंगे, जिसमें पहली पसंद के स्पिनर जैक लीच के साथ ओली रॉबिन्सन और क्रिस वोक्स के मिश्रण में होने की संभावना है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

स्टोक्स ने कहा, "आप उन खिलाड़ियों को देखें जो चोट के कारण उपलब्ध नहीं हैं, जैसे मार्क वुड, जोफ्रा आर्चर, ओली स्टोन, सैम कुरेन। वे सभी अब अपने स्थानों के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।" 
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement