X close
X close
Indibet

जो रूट ने छोड़ी इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी, पिछले 17 मैच में सिर्फ एक में मिली थी जीत

जो रूट (Joe Root) ने इंग्लैंड टेस्ट टीम (England Test Team) की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने 5 साल यह जिम्मेदारी संभाली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में मिली 4-0 की हार और वेस्टइंडीज के खिलाफ 1-0 की हार

By Saurabh Sharma April 15, 2022 • 14:03 PM View: 441

जो रूट (Joe Root) ने इंग्लैंड टेस्ट टीम (England Test Team) की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने 5 साल यह जिम्मेदारी संभाली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में मिली 4-0 की हार और वेस्टइंडीज के खिलाफ 1-0 की हार के बाद रूट पर काफी दबाव था। 

रूट ने 64 मैच में इंग्लैंड टीम की कप्तानी की थी, जिसमें टीम को 27 में जीत और 26 में हार मिली। उनकी कप्तानी में पिछले 17 टेस्ट में इंग्लैंड सिर्फ एक मैच ही जीती थी। जिसके चलते उनकी कप्तानी पर कई दिग्गजों ने सवाल खड़े किए थे। 

Trending


Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

मौजूदा उप-कप्तान बेन स्टोक्स उनकी जगह इंग्लैंड के कप्तान बनने की पहली पसंद रहंगे। इसके अलावा जोस बटलर, स्टुअर्ट ब्रॉड और रोरी बर्न्स भी इस रेस में शामिल हैं। 

2017 में एलिस्टर कुक के हटने के बाद रूट को टेस्ट टीम की कप्तानी मिली थी। उनके नेतृत्व में इंग्लैंड ने अपने घर में भारत को 4-1 से मात दी। वहीं 2020 में साउथ अफ्रीका को उसके ही घर में 3-1 से मात दी। इसके अलावा श्रीलंका में भी उनकी कप्तानी मे इंग्लैंड दो टेस्ट सीरीज जीती।

हालांकि पिछले 14 महीने कप्तान के तौर पर उनके लिए काफी बुरे रहे। भारत के खिलाफ 0-4 से हार के अलावा टीम को एशेज सीरीज और वेस्टइंडीज दौरे पर भी हार का सामना किया।

इंग्लैंड के लिए रूट ने पूर्व बल्लेबाज कुक के बाद सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। बतौर इंग्लैंड कप्तान उन्होंने इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 5295 रन बनाए। बतौर कप्तान सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने के मामले में उनसे आगे ग्रीम स्मिथ, एलन बॉर्डर,रिकी पोंटिंग औऱ विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now