Advertisement
Advertisement

रोहित और विराट को लेकर बोला इंग्लैंड का यह खिलाड़ी, कहा- टेस्ट सीरीज में उनको शांत रखना चाहता हूँ

जो रुट ने कहा है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली मॉडर्न एरा के महान खिलाड़ी हैं। टेस्ट सीरीज में उनको शांत रखने की कोशिश करेंगे।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 07, 2024 • 18:37 PM
रोहित और विराट को लेकर बोला इंग्लैंड का यह खिलाड़ी, कहा- टेस्ट सीरीज में उनको शांत रखना चाहता हूँ
रोहित और विराट को लेकर बोला इंग्लैंड का यह खिलाड़ी, कहा- टेस्ट सीरीज में उनको शांत रखना चाहता हूँ (Image Source: Google)
Advertisement

विराट कोहली (Virat Kohli) और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गिनती दुनिया के टॉप क्रिकेटरों में की जाती है। इस बात का अंदाजा उनके आंकड़ों को देखकर लगाया जा सकता है। ये दोनों खिलाड़ी अपने दम पर टीम को मैच जिताना जानते है। अब विराट और रोहित को लेकर इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रुट (Joe Root) ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। आपको बता दे कि भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। ऐसे में इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जो रूट ने मौजूदा टेस्ट के दौरान भारतीय कप्तान को शांत रखने की इच्छा व्यक्त करते हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा की सराहना की।

रुट ने कहा कि, "आपने मॉडर्न एरा के दो महान लोगों (रोहित और विराट) का मेंशन किया। निःसंदेह, फोकस रहेगा। हम जानते हैं कि वे कितने अच्छे हैं और वे वर्तमान भारतीय बल्लेबाजी क्रम में बहुत सीनियर भी हैं। तो स्पष्ट रूप से उन्हें इस टेस्ट टीम में एक बड़ी भूमिका निभानी है। आप यह पक्का करना चाहते हैं कि आप कोशिश करें और जल्दी ही उन पर काबू पा लें। उनमें बड़े स्कोर बनाने की क्षमता है और हम कई बार गलत नतीजे पर पहुंचे हैं, इसलिए पूरी सीरीज में उन्हें जितना संभव हो सके शांत रखने की कोशिश करना अच्छा होगा।"

Trending


टीम मीटिंग को लेकर इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी ने कहा कि, "हम वास्तव में अब टीम मीटिंग नहीं करते हैं। यह एक बड़ी बात है कि हम अपनी सारी बातचीत गेम से दूर कैसे करते हैं और एक-दूसरे के साथ समय बिताने का आनंद और चर्चा कैसे करते हैं। हमें मीटिंग रूम में बैठने की जरुरत नहीं है और मुझे लगता है कि यह अधिक ऑथेंटिक और वास्तविक है जब आप इसे खाने की मेज के आसपास रख सकते हैं। सुबह कॉफी पीना या कुछ और, मुझे लगता है कि तभी आप अपना सर्वश्रेष्ठ सीखते हैं।"

Also Read: Live Score

आपको बता दे कि विराट निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट से बाहर हो गए थे। वहीं कप्तान रोहित ने दो टेस्ट की चार पारियों में 90 रन बनाये है। इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 39 रन रहा है। आपको बता दे कि इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच 28 रन से जीत लिया था। इसके बाद भारत ने दूसरा टेस्ट मैच 106 रन से जीतते हुए सीरीज में शानदार वापसी की। 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी को खेला जाएगा। आगामी तीन मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा अभी तक नहीं हुई। क्या सीरीज में कोहली की वापसी होगी, इस पर संशय बना हुआ है। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement