Advertisement
Advertisement

क्या टी-20 वर्ल्ड कप खेल पाएंगे जोफ्रा आर्चर? सुनिए क्यों लग रहा है आर्चर को डर

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर टी-20 वर्ल्ड कप 2024 खेलना चाहते हैं लेकिन इस बहुप्रतीक्षित टूर्नामेंट से पहले वो खुद कॉन्फिडेंट नहीं हैं कि वो इस टूर्नामेंट में खेल पाएंगे या नहीं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav April 18, 2024 • 17:38 PM
क्या टी-20 वर्ल्ड कप खेल पाएंगे जोफ्रा आर्चर? सुनिए क्यों लग रहा है आर्चर को डर
क्या टी-20 वर्ल्ड कप खेल पाएंगे जोफ्रा आर्चर? सुनिए क्यों लग रहा है आर्चर को डर (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पिछले काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। चोट के चलते वो आईपीएल 2024 का भी हिस्सा नहीं हैं लेकिन वो वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने परिवार के सामने खेलना चाहते हैं। हालांकि, आर्चर ने खुद ये माना है कि उन्हें खुद नहीं पता है कि उनका इंग्लैंड की टीम में चयन होगा और अगर होगा तो क्या वो किसी और कारण से तो नहीं बाहर हो जाएंगे।

आर्चर कई वर्षों से कई चोटों से जूझ रहे हैं, जिसके कारण वो लगातार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पा रहे हैं। उनका आखिरी पेशेवर मैच पिछले साल मई में था और तब से वो कोहनी की चोट के कारण क्रिकेट से बाहर हैं। आर्चर को 2023 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व के रूप में चुना गया था। उन्होंने हाल ही में ससेक्स के प्री-सीजन दौरे के हिस्से के रूप में भारत के लिए उड़ान भरी, जहां उन्होंने कुछ अच्छे गेंदबाजी प्रदर्शन किए।

Trending


ईसीबी की मौजूदा योजनाओं के अनुसार, वो टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले मई में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टी-20 सीरीज के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे। पीठ और कोहनी की चोटों के कारण उन्हें 2021 और 2022 के अधिकांश समय के लिए दरकिनार कर दिया गया था लेकिन आर्चर को उम्मीद है कि वो इस साल ज्यादा क्रिकेट खेलेंगे।

आर्चर ने बुधवार को 4कास्ट के 'द एथलीट्स वॉयस' पॉडकास्ट को बताया, "पिछले साल, मैंने जनवरी से मई तक खेला, क्योंकि मैं आईपीएल में भी गया था। और फिर उससे एक साल पहले, मैंने ससेक्स के लिए शायद एक या दो गेम खेले थे, इसलिए मेरे पास पूरा साल कुछ भी नहीं रहा। उम्मीद है, 1 जून से अगले साल 1 जून तक मुझे कोई ब्रेक नहीं मिलेगा। कोई चोट नहीं आएगी और बस लगातार खेलता रहूंगा। ये काफी समय हो गया है और ईमानदारी से कहूं तो, मुझे नहीं पता कि इस साल भी मुझमें एक और स्टॉप-स्टार्ट साल बाकी है या नहीं। ये सच है, मुझे नहीं पता कि मैं इस साल भी पूरा खेल पाऊंगा या नहीं।"

Also Read: Live Score

आर्चर ने आगे बोलते हुए कहा, "अभी भी टी-20 ब्लास्ट है, अभी भी हंड्रेड है। अभी भी ऐसा क्रिकेट है जिसमें मुझे पिछले कुछ वर्षों में खेलने का मौका नहीं मिला है। जितना मैं वर्ल्ड कप में खेलना चाहता हूं, अगर किसी भी कारण से ऐसा नहीं होता है, तो कम से कम मुझे अभी भी पता है कि मैं कर सकता हूं।”


Cricket Scorecard

Advertisement