Advertisement
Advertisement

'मैंने जिस तरह की गेंदबाजी की थी उससे स्टीव स्मिथ की मौत भी हो सकती थी'

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोट के चलते लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। एशेज सीरीज में इंग्लैंड की टीम जोफ्रा आर्चर को मिस कर रही है इस बात में शायद ही किसी को शक है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 14, 2021 • 16:53 PM
Cricket Image for Jofra Archer Talks About His Hostile Spell Against Steve Smith
Cricket Image for Jofra Archer Talks About His Hostile Spell Against Steve Smith (steve smith (image source: google))
Advertisement

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोट के चलते लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। एशेज सीरीज में इंग्लैंड की टीम जोफ्रा आर्चर को मिस कर रही है इस बात में शायद ही किसी को शक है।  2019 के एशेज सीरीज के दौरान आर्चर ने अपनी घातक गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया था।

एशेज सीरीज के दौरान जोफ्रा आर्चर और दिग्गज टेस्ट क्रिकेटर स्टीव स्मिथ के बीच जमकर प्रतिस्पर्धा देखने को मिली थी। आर्चर ने उसी बात को याद करते हुए बड़ा बयान दिया है। आर्चर ने कहा है कि उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में जिस तरह की गेंदबाजी की थी उससे स्टीव स्मिथ की मौत भी हो सकती थी।

Trending


न्यूज कॉर्प पर बातचीत के दौरान जोफ्रा आर्चर ने कहा, 'इंग्लैंड में कभी-कभी जब आपको गेंद जोर से लगती है तब काफी दर्द महसूस होता है। वहां पर काफी ठंड होती है। जब स्टीव स्मिथ मेरी गेंद पर चोटिल होकर नीचे गिरे तो मैं काफी डर गया था। मुझे लगा कि उन्हें काफी गहरी चोट लगी है लेकिन उन्होंने बाद में आकर बल्लेबाजी की।' 

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

जोफ्रा आर्चर ने आगे कहा, 'निश्चित तौर पर आप क्रिकेट से जुड़ी एक और मौत नहीं चाहते थे। एक मौत पहले ही हो चुकी थी और आप दूसरा नहीं चाहते थे। इसकी वजह से बच्चे मैदान में आकर क्रिकेट खेलने से डरते।' बता दें कि जोफ्रा आर्चर की गेंद लगने की वजह से स्टीव स्मिथ इंग्लैंड के खिलाफ हेडिंग्ले में तीसरा टेस्ट मुकाबला नहीं खेल पाए थे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement