Advertisement
Advertisement

क्या IPL 2024 नहीं खेलेंगे जोफ्रा आर्चर? ECB के कुछ अलग हैं प्लान

IPL 2024: मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि जोफ्रा आर्चर आगामी आईपीएल सीजन नहीं खेलेंगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 04, 2023 • 17:46 PM
क्या IPL 2024 नहीं खेलेंगे जोफ्रा आर्चर? ECB के कुछ अलग हैं प्लान
क्या IPL 2024 नहीं खेलेंगे जोफ्रा आर्चर? ECB के कुछ अलग हैं प्लान (Jofra Archer)
Advertisement

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) के लिए दिसंबर के महीने में आईपीएल ऑक्शन होने वाले हैं जिसके लिए दुनियाभर के कई स्टार खिलाड़ी अपना नाम भेज चुके हैं। इसी बीच क्रिकेट फैंस को एक बड़ा झटका लगने वाला है क्योंकि आगामी आईपीएल में शायद जोफ्रा आर्चर खेलते नजर ना आए। दरअसल, बीते समय में जोफ्रा आर्चर काफी चोटिल रहे हैं जिस वजह से अब ईसीबी आगामी टी20 वर्ल्ड कप को मद्देनजर रखते हुए आर्चर को लेकर कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहती है। ईसीबी ने आर्चर को आईपीएल में अपना नाम भेजने से मना कर दिया है।

मीडिया रिपोटर्स के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि ईसीबी चाहता है कि जोफ्रा आर्चर अप्रैल मई के महीने में भारत में नहीं बल्कि ब्रिटेन में रहे ताकि आगामी टी20 विश्व कप में उनकी वापसी को सुनिश्चित किया जा सके। यही वजह है अब शायद आर्चर आगामी आईपीएल सीजन में भी नहीं खेल पाएंगे। आपको ये भी बता दें कि हाल ही में मुंबई इंडियंस ने ऑक्शन से पहले आर्चर को रिलीज किया है।

Trending


आर्चर को मुंबई इंडियंस ने खरीदा था, लेकिन वह एक पूरा सीजन अपनी चोट के कारण उपलब्ध नहीं रहे और फिर अगले सीजन यानी आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस के लिए सिर्फ 5 मैच ही खेल पाए। इस दौरान भी वह प्रभावित करने में नाकाम रहे और सिर्फ दो सफलता हासिल कर सके। यही वजह है खराब फॉर्म और फिटनेस के कारण उन्हें एमआई ने रिलीज कर दिया है।

Also Read: Live Score

ये भी जान लीजिए कि जोफ्रा आर्चर के लिए फिटनेस एक बड़ी समस्या रही है। ये इंग्लिश खिलाड़ी अपने करियर में लंबे समय तक चोटिल रहा है। हाल ही में इस कारण वो भारत में खेला गया विश्व कप भी नहीं खेल पाए थे। यही वजह है कि ECB चिंतित है और ये चाहती है कि आर्चर आईपीएल के आगामी सीजन से दूर रहे और अपनी फिटनेस पर काम करें ताकि टी20 वर्ल्ड कप के लिए वो पूरी तरह तैयार हो सके।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement