X close
X close
Indibet

VIDEO : बेयरस्टो के तूफान में उड़ा न्यूज़ीलैंड, 92 गेंदों में 136 रन, 14 चौके और 7 छक्के

ट्रेंटब्रिज में जॉनी बेयरस्टो का ऐसा तूफान आया जो न्यूज़ीलैंड को अपने साथ उड़ाकर ले गया।

By Shubham Yadav June 14, 2022 • 22:29 PM

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच ट्रेंटब्रिज में खेले गए दूसरे टेस्ट के आखिरी दिन जॉनी बेयरस्टो का ऐसा तूफान आया जो न्यूज़ीलैंड को अपने साथ उड़ाकर ले गया। न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 299 का लक्ष्य रखा था जिसे बेन स्टोक्स की टीम ने 50 ओवर में ही बनाकर सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।जब कीवी टीम ने पहली पारी में 553 रनों का पहाड़नुमा स्कोर बनाया था तो शायद ही दुनिया के किसी फैन ने सोचा था कि पहली पारी में इतना बड़ा स्कोर बनाने के बाद भी कीवी टीम मैच हार जाएगी।

मगर ये सच है कि ट्रेंटब्रिज टेस्ट कीवी टीम हार चुकी है और न्यूज़ीलैंड को हार का कड़वा घूंट पिलाने के पीछे किसी और का नहीं  बल्कि जॉनी बेयरस्टो का हाथ था जिन्होंने टेस्ट को टी-20 बनाते हुए 91 गेंदों में 136 रनों की आतिशी पारी खेल डाली। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 14 चौके और 7 छक्के भी जड़े। कोई भी कीवी गेंदबाज़ बेयरस्टो की प्लानिंग को समझ पाता तब तक बेयरस्टो रौद्र रूप धारण कर चुके थे।

Trending


इस शतक के साथ ही बेयरस्टो टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे तेज़ शतक बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बन गए। उन्होंने नौ चौकों और पांच छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। इस शतक के साथ, ये अंग्रेज खिलाड़ी अब टेस्ट मैच की चौथी पारी में सबसे तेज शतक दर्ज करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुका है। मज़ेदार बात ये रही कि बेयरस्टो ने अपने पहले 50 रन बनाने के लिए 50 गेंदें ली लेकिन अगले 50 रन बनाने के लिए उन्होंने सिर्फ 27 गेंदों का सामना किया।

हालांकि, जॉनी बेयरस्टो को मलाल होगा कि वो इंग्लैंड के लिए सबसे तेज टेस्ट शतक लगाने से चूक गए। ये रिकॉर्ड अभी भी पुराने इंग्लिश बल्लेबाज गिल्बर्ट जेसोप के पास है, जिन्होंने 1902 में चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 76 गेंदों में शतक बनाया था। हालांकि, रिकॉर्ड को अगर हम एकतरफ रखें और बेयरस्टो की इस करिश्माई पारी की बात करें तो कीवी टीम शायद आने वाले कुछ दिनों तक इस पारी को भूल नहीं पाएगी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now