X close
X close
Indibet

5 बाप-बेटों की जोड़ी जिन्होंने खेला इंटरनेशनल क्रिकेट, लिस्ट में 2 भारतीय जोड़ी

इस आर्टिकल में शामिल है अनोखी जानकारी जिसे बेहद कम लोग जानते हैं। एक ही देश के लिए पिता और फिर बेटे का क्रिकेट खेलना लक की बात है लेकिन, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा हो चुका है।

By Prabhat Sharma July 27, 2022 • 14:26 PM

क्रिकेट एक ऐसा खेला है जो भारत में ही नहीं बल्कि विश्वभर में काफी ज्यादा पॉपुलर है। पठान ब्रदर्श, मार्श ब्रदर्श और इनके अलावा भी कई हिट भाईयों की जोड़ी ने क्रिकेट खेला है। लेकिन, इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसे भी 5 दुर्लभ छड़ आए हैं जब 5 बाप-बेटों की जोड़ी ने एक ही देश के लिए क्रिकेट खेला। इस आर्टिकल में शामिल है उन्हीं फेमस 5 जोड़ियों से जुड़ी जानकारी।

स्टुअर्ट बिन्नी और उनके पिता रोजर बिन्नी: टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी के पिता रोजर बिन्नी 1983 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं। रोजर बिन्नी ने भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 वनडे मैच खेले वहीं स्टुअर्ट बिन्नी ने 6 टेस्ट, 14 वनडे और तीन टी20 मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है।

Trending


स्टुअर्ट ब्रॉड और उनके पिता क्रिस ब्रॉड: इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के पिता क्रिस ब्रॉड ने इंग्लैंड के लिए 25 टेस्ट और 34 वनडे मैच खेले हैं। वहीं अब उनके बेटे स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड के लिए 156 टेस्ट, 121 वनडे और 56 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं। ब्रॉड अभी भी टेस्ट क्रिकेट में एक्टिव हैं।

जॉनी बेयरस्टो और उनके पिता डेविड बेयरस्टो: इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो के पिता डेविड बेयरस्टो चार टेस्ट और 21 वनडे मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया था। वहीं जॉनी बेयरस्टो फिलहाल इंग्लैंड के लिए तीनों फॉर्मेट में क्रिकेट खेल रहे हैं। जॉनी बेयरस्टो अब तक 87 टेस्ट, 95 वनडे और 63 टी20 मैच खेल चुके हैं।

मोहिंदर अमरनाथ और उनके पिता लाला अमरनाथ: भारत की 1983 विश्व कप टीम का हिस्सा रह चुके मोहिंदर अमरनाथ के पिता लाला अमरनाथ ने टीम इंडिया के लिए 24 टेस्ट खेलते हुए 24.38 की औसत से 878 रन बनाए थे। वहीं मोहिंदर अमरनाथ ने भारत के लिए 69 टेस्ट मैच और 85 वनडे मुकाबले खेले।

यह भी पढे़ं: 3 बल्लेबाज जो गेंदबाज के दिल में पैदा कर देते थे दहशत, लिस्ट में 1 भारतीय खिलाड़ी

मिचेल मार्श, शॉन मार्श और उनके पिता ज्योफ मार्श: मिचेल मार्श और उनके भाई शॉन मार्श के पिता ज्योफ मार्श भी ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। ज्योफ मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 50 टेस्ट और 117 वनडे मैच खेले। ज्योफ मार्श के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 13 शतक और 37 अर्धशतक हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now