X close
X close
Indibet

3 बल्लेबाज जो गेंदबाज के दिल में पैदा कर देते थे दहशत, लिस्ट में 1 भारतीय खिलाड़ी

3 दिग्गज क्रिकेटर्स जो टेस्ट हो या वनडे क्रिकेट के हर फॉर्मेट में विस्फोटक अंदाज में बैटिंग करते हुए गेंदबाजों के दिलों में दहशत पैदा कर देते थे। इस लिस्ट में 1 भारतीय खिलाड़ी का नाम है।

By Prabhat Sharma July 27, 2022 • 13:24 PM

बल्लेबाजों के लिए कहा जाता था कि शुरुआत में सिंगल-डबल लेकर सेट हो और बाद में चौके-छक्के मारो लेकिन, क्रिकेट के इतिहास में कुछ ऐसे बल्लेबाज भी हुए जिन्होंने पुरानी सारी मान्याताओं को तोड़ते हुए अलग लेवल पर बल्लेबाजी की। इस आर्टिकल में शामिल है उन 3 दिग्गज क्रिकेटर्स का नाम जो टेस्ट हो या वनडे हर फॉर्मेट में विस्फोटक अंदाज में बैटिंग करते हुए गेंदबाजों के दिलों में दहशत पैदा कर देते थे।

वीरेंद्र सहवाग: क्रिकेट के इतिहास में शायद ही कोई ऐसा बल्लेबाज आया हो जो मैच में सहवाग जैसे इम्पैक्ट डालता हो। सहवाग ने अपने पूरे क्रिकेटिंग करियर के दौरान गेंदबाजों की धुनाई ही की है। सहवाग की टेस्ट में स्ट्राइक रेट 82.23 वनडे में 104.34 और टी-20 क्रिकेट में 145.39 की है।

Trending


विव रिचर्डस: वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज विव रिचर्डस गेंदबाजों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं थे। विव रिचर्डस ने 86.07 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते हुए टेस्ट क्रिकेट में 8540 रन बनाए वहीं वनडे क्रिकेट में विव रिचर्डस की स्ट्राइक रेट 90.2 की रही।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप में गोल्डन बैट जीतने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी, 1 नाम चौंकाने वाला

शाहिद अफरीदी: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का नाम भी इस लिस्ट में है। टेस्ट हो वनडे हो या टी-20 शाहिद अफरीदी को जब भी बैटिंग करने को मिला तब-तब उनका मोटिव केवल और केवल छक्का या चौका मारने का ही रहा। अफरीदी की टेस्ट क्रिकेट में स्ट्राइक रेट 86.97, वनडे में 117.01 और टी-20 क्रिकेट में 150 की है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now