X close
X close

वर्ल्ड कप में गोल्डन बैट जीतने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी, 1 नाम चौंकाने वाला

क्रिकेट के सबसे बड़े कार्निवल वर्ल्ड कप में अपने-अपने देश के लिए खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है। इस आर्टिकल में शामिल है वर्ल्ड कप में गोल्डन बैट जीतने वाले 3 भारतीय खिलाड़ियों का नाम।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma July 24, 2022 • 18:36 PM

वर्ल्ड कप क्रिकेट के लिए बेहद खास है। वर्ल्ड कप खिलाड़ी के लिए तब और खास हो जाता है जब खिलाड़ी इस प्लेटफॉर्म पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाबी पाता है। सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए गोल्डन बैट सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिए गोल्डन बॉल जीतना किसी भी खिलाड़ी के लिए सपना होता है। इस आर्टिकल में शामिल है 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से गोल्डन बैट जीता। 

सचिन तेंदुलकर: इस लिस्ट में पहला नाम क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का है। सचिन ने 1996 विश्व कप में सबसे अधिक रन बनाए थे। सचिन ने सिर्फ 7 मैचों में 523 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने दो शतक और तीन अर्धशतक लगाए। इस कारनामे के बाद विश्व कप में गोल्डन बैट पुरस्कार जीतने वाले वो पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे। इसके अलावा सचिन ने 2003 विश्व कप में भी 11 मैचों में 673 रन बनाकर गोल्डन बैट जीता था।

Trending


रोहित शर्मा: भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 2019 में इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में अपना डंका बजवाया था। रोहित शर्मा ने विश्व कप 2019 मे आठ मैच खेले और 648 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 5 शतक और एक अर्धशतक बनाकर गोल्डन बैट जीता था।

यह भी पढ़ें: मृत्यु-शैया पर लेटे वनडे क्रिकेट के लिए संजीवनी बूटी का काम करेगी सलमान बट्ट की ये बातें

राहुल द्रविड़: टेस्ट क्रिकेट में दीवार माने जाने वाले द्रविड़ ने वनडे में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया है। राहुल द्रविड़ ने 1999 विश्व कप में गोल्डन बैट जीता था। इस दौरान द्रविड़ ने 8 मैचों में 461 रन बनाए, जिसमें 2 शतक और 3 अर्धशतक भी शामिल थे।