X close
X close

धोनी की तरह लंबे समय तक कप्तानी कर सकते हैं जोस बटलर,T20 वर्ल्ड कप जीत के बाद बोले माइकल वॉन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि जोस बटलर (Jos Buttler) रविवार को एमसीजी में अपनी दूसरी टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के लिए टीम का नेतृत्व करने के बाद एक कप्तान के रूप में एमएस

IANS News
By IANS News November 14, 2022 • 16:34 PM

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि जोस बटलर (Jos Buttler) रविवार को एमसीजी में अपनी दूसरी टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी के लिए टीम का नेतृत्व करने के बाद एक कप्तान के रूप में एमएस धोनी (MS Dhoni) की तरह लंबे समय तक कप्तान बने रह सकते हैं। दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज बटलर, जिन्हें जुलाई में अपने पूर्ववर्ती इयोन मोर्गन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जुलाई में सफेद गेंद का कप्तान बनाया गया था, इंग्लैंड के कप्तान के रूप में उनके कार्यकाल की शुरूआत अच्छी नहीं रही।

वनडे और टी-20 सीरीज में भारत से हार, उसके बाद दक्षिण अफ्रीका से टी-20 सीरीज की एक और हार और प्रोटियाज के खिलाफ वनडे सीरीज में करारी शिकस्त मिली। 
लेकिन बटलर एक वैश्विक आयोजन में पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करने में चतुर थे, उन्होंने सामरिक और कर्मियों के अनुसार सही फैसले लेने के साथ-साथ टीम को एक इकाई के रूप में प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया ताकि इंग्लैंड को एमसीजी में पाकिस्तान पर पांच विकेट से जीत के साथ एक ही समय में 50 ओवर और 20 ओवर के वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली टीम बनाया जा सके।

Trending


उन्होंने कहा, "बटलर पहली बार वर्ल्ड कप में उतरे हैं और 32 साल की उम्र में उनके पास अपनी विरासत बनाने का मौका है। एमएस धोनी भारत के कप्तान के रूप में वर्षों तक चले। बटलर ऐसा कर सकते हैं, खासकर अब वह है एक प्रारूप पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।"

वॉन ने 'द टेलीग्राफ' पर कहा, "विजेता कप्तान बनने के लिए आपको खिलाड़ियों की जरूरत होती है, लेकिन बटलर के लिए यह क्या करेगा, इससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिलेगा कि उनके तरीके काम करते हैं। वह एक युवा कप्तान है जो वर्ल्ड कप के रूप में बेहतर और बेहतर होते गए हैं।"

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

वॉन ने आगे कहा कि बटलर के पास हर चुनौती का जवाब है। एक ऐसा कारक जिसके कारण टीम को प्लेइंग इलेवन में बदलाव के साथ मैच विजेता होना पड़ा है।