X close
X close

VIDEO: जोश हेजलवुड ने हवा में तैराई गेंद, टप्पा पड़कर बॉल ने बदला कांटा

जोश हेजलवुड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में Heinrich Klaasen को गजब की गेंद पर क्लीन बोल्ड किया था।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 08, 2023 • 15:06 PM

AUS vs SA: साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में जोश हेजलवुड (josh Hazlewood) ने अपनी रफ्तार और स्विंग गेंदबाजी से विपक्षी टीमों के बल्लेबाजों की नाक में दम करके रख दिया। जोश हेजलवुड की गेंदों पर ज्यादातर अफ्रीकी बल्लेबाज बेबस ही नजर आए वहीं जिस तरह से उन्होंने हैनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) को क्लीन बोल्ड किया वो उनकी काबिलियत दर्शाती थी।

27वें ओवर में जब हेजलवुड गेंदबाजी करने के लिए आए तब वो अन्होंने रिवर्स स्विंग से दोनों बल्लेबाजों को परेशान करना शुरू कर दिया। ओवर की छठी गेंद हैनरिक क्लासेन का काल बनी और गु़ड लेंथ पर टप्पा खाने के बाद अचानक अंदर की तरफ घुम गई जिसे हैनरिक क्लासेन खेल पाएं इस बात की संभावना ना के बराबर ही थी।

Trending


दरअसल, क्लासेन को लग रहा था कि गेंद स्टंप को छोड़ देगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वो क्लीन बोल्ड हो गए। वहीं अगर मैच की बात करें तो बारिश से प्रभावित ये मैच ड्रॉ रहा। पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 475 रन बनाए थे। उस्मान ख्वाजा ने नाबाद 195 रनों की पारी खेली थी। 

यह भी पढ़ें: हैप्पी बर्थडे कपिल देव: वर्ल्ड कप जीतने के बाद WI टीम से ही शराब मांगकर मनाया था जश्न

जवाब में अफ्रीका की टीम पहली पारी में 255 रनों पर सिमट गई। जोश हेजलवुड ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके। फॉलोऑन खेलने उतरी अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में भी असहज नजर आई और 27 रन पर डीन एल्गर का विकेट गंवा दिया। हालांकि, बाद में Sarel Erwee और हैनरिक क्लासेन ने ये सुनिश्चित किया कि ये मैच ड्रा ही रहे। 41.5 ओवर में साउथ अफ्रीका टीम की दूसरी पारी के दौरान मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया।