X close
X close
Indibet

कोहली-स्मिथ को पछाड़कर केन विलियमसन बने नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज,अंजिक्य रहाणे ने मारी लंबी छलांग,देखें टॉप 10

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 31, 2020 • 11:28 AM View: 1764

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने गुरुवार (31 दिसंबर) को टेस्ट बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग जारी की है। जिसमें न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) टेस्ट क्रिकेट के नए नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं। विलियमसन भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ को पछाड़कर टॉप पर पहुंचे हैं। 

न्यूजीलैंड-पाकिस्तान के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच से पहले विलियमसन तीसरे नंबर पर थे। इस मुकाबले में उन्होंने 129 रन की शानदार पारी खेली थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में भी विलियमसन ने 251 रन की पारी खेली। 

Trending


भारत के खिलाफ सीरीज में अब तक फ्लॉप रहे स्टीव स्मिथ पहले स्थान से खिसककर तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। अब तक खेली गई चार पारियों में उन्होंने 3.33 की औसत से सिर्फ 10 रन ही बनाए हैं। कोहली दूसरे स्थान पर बने हुए हैं, वह अपने पहले बच्चे के जन्म के चलते पहले टेस्ट के बाद टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। 

हालांकि कोहली (879) औऱ स्मिथ (877) के बीच में सिर्फ 2 रेटिंग पॉइंट्स का अंतर है। 

वहीं मेलबर्न में मिली एतेहासिल जीत में भारत के लिए 112 रन की शानदार पारी खेलने वाले अंजिक्य रहाणे को पांच स्थान का फायदा हुआ है। वह नंबर 6 पर पहुंच गए हैं। डेविड वॉर्नर और बेन स्टोक्स को एक-एक स्थान का नुकसान हुआ है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 पारियों में सिर्फ 63 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारो दो स्थान के नुकसान के साथ 10वें नंबर पर आ गए हैं।   
 


 
Article