X close
X close

PAK vs NZ : सेमीफाइनल में हार के बाद छलका केन विलियमसन का दर्द, कहा- 'इस हार को पचाना मुश्किल'

PAK vs NZ : पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को 9 विकेट से हराकर टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में बाबर आज़म और मोहम्मद रिजवान ने मैच को एकतरफा कर दिया।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 09, 2022 • 17:24 PM

पाकिस्तान ने बुधवार (9 नवंबर) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले मे न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।2009 टी-20 वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई है। इस मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए और 153 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 5 गेंद बाकी रहते हुए जीत हासिल कर ली। 

इस मैच में हार के बाद केन विलियमसन काफी निराश दिखे और मैच के बाद कई बातें कही। इस दौरान उन्होंने मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम की पार्टनरशिप की तारीफ तो की ही साथ ही उन्होंने इस हार पर भी खुलकर बात की। विलियमसन ने कहा, 'हम पर जल्दी दबाव डाला गया। पाकिस्तान ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। हम मिचेल की पारी के चलते कुछ गति पाने में सफल रहे। हमारी पारी के बाद हम महसूस कर रहे थे कि ये एक फाइटिंग टोटल था। विकेट थोड़ा कठिन था। हम निराश हैं कि हमने पाकिस्तान से ज्यादा मेहनत नहीं करवाई। ये हार पचाना हमारे लिए मुश्किल है।'

Trending


आगे बोलते हुए विलियमसन ने कहा, 'बाबर और रिजवान ने हम पर दबाव बनाया। यदि ईमानदारी से कहूं, तो हमें और अधिक अनुशासित होना चाहिए था। अंत में, पाकिस्तान निश्चित रूप से विजेता बनने का हकदार है। बहुत अच्छा क्रिकेट खेला गया। पूरे राउंड रोबिन में हमने अच्छा खेला है। आज हम अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थे। अंत में यही है कि हम टी20 क्रिकेट के इस नेचर को जानते हैं।'

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

ज़ाहिर है कि अच्छा क्रिकेट खेलने के बावजूद कीवी टीम को हार का सामना करना पड़ा और ये हार कीवी टीम को चुभेगी क्योंकि वो अच्छा खेल रहे थे और फाइनल। खेलने के दावेदार भी थे। अब पाकिस्तान फाइनल में पहुंच चुका है और अब ये देखना दिलचस्प होगा कि भारत और इंग्लैंड में से किस टीम से उनका सामना होता है।