X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कर्ण और नदीम की फिरकी में फंसा न्यूजीलैंड ए, इंडिया ए ने पारी और 26 रन से जीता मैच

by Saurabh Sharma Oct 03, 2017 • 20:44 PM

विजयवाड़ा, 3 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| कर्ण शर्मा और शहबाज नदीम की स्पिन जोड़ी शानदार प्रदर्शन से इंडिया-ए ने यहां खेले गए दूसरे अनौपचारिक चार दिवसीय टेस्ट मैच के आखिरी दिन मंगलवार को न्यूजीलैंड-ए को पारी और 26 रनों से हरा दिया। डॉ. गोकाराजू एसीए क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में कर्ण ने दूसरी पारी में पांच और नदीम ने चार विकेट लिए। इसी के साथ इंडिया-ए ने दो टेस्ट मैच की सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमा लिया।

किवी टीम ने अपनी पहली पारी में 211 रन बनाए थे। जवाब में इंडिया-ए ने 447 का विशाल स्कोर खड़ा करते हुए 236 रनों की बढ़त ले ली और दूसरी पारी में न्यूजीलैंड-ए को 210 रनों पर समेटते हुए पारी और 26 रनों से जीत दर्ज की। हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बला की खूबसूरत, जरूर देखें

न्यूजीलैंड ने चौथे दिन की शुरुआत सोमवार के स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 104 रनों से की। टीम अच्छी स्थिति में थी। लेकिन, खाते में 20 रन जुड़ने के बाद उसे दिन का पहला झटका लगा। नदीम ने जीत रावल (47) के अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया। 

उनके साथ तीसरे दिन नाबाद लौटने वाले कप्तान हेनरी निकोलस शतक से छह रनों से चूक गए। कर्ण ने उन्हें नदीम के हाथों 186 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेजा। निकोलस ने अपनी पारी में 190 गेंदों का सामना किया और 11 चौके व एक छक्का लगाया। हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बला की खूबसूरत, जरूर देखें

निकलोस के रूप में किवी टीम का छठा विकेट गिरा। उनसे पहले विल यंग (14), कोलिन मुनरो (13) और टॉम ब्रूस (0) पवेलियन लौट चुके थे। निकोलस के जाने के बाद मेहमान टीम पूरी तरह से बिखर गई और 210 रनों पर ढेर हो गई।