महिला क्रिकेट में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 8 रनों से हराया
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

महिला क्रिकेट में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 8 रनों से हराया

by Vishal Bhagat Mar 14, 2018 • 19:27 PM

माउंट माउंगनेई (न्यूजीलैंड), 14 मार्च | न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने बुधवार को पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को आठ रनों से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 168 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे वो हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में सिर्फ छह विकेट पर 159 रन ही बना सकी। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को हायले मैथ्यूज (53) ने अच्छी शुरुआत दी। उन्होंने मेरिसा अगुइलेरा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। हालांकि इसमें मेरिसा का योगदान सिर्फ पांच रनों का था और उनके रूप में ही विंडीज ने अपना पहला विकेट खोया। 

मैथ्यूज भी 60 के कुल स्कोर पर आउट हो गईं। उन्होंने अपनी पारी में 31 गेंदों में 10 चौके लगाए। 

यहां से कप्तान सराहा टेलर (नाबाद 51) ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन वह असफल रहीं। सराहा ने 31 गेंदों की अपनी पारी में तीन छक्के और इतने की चौके लगाए। 

न्यूजीलैंड के लिए लेह कास्पेराक ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। सोफी डेवाइन ने दो और लिया ताहुहु को एक सफलता मिली।  इससे पहले न्यूजीलैंड ने सुजी बेट्स (49), कैटी मार्टिन (54) के दम पर 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए थे। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी की। 

इन दोनों के अलावा एमी स्टार्थवेट ने 36 रनों का योगदान दिया। मार्टिन को उनकी अर्धशतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।