X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs AUS: विराट कोहली ने पहले वनडे में जीत के बाद इन दो खिलाड़ियों की जमकर की तारीफ

by Saurabh Sharma Mar 03, 2019 • 10:33 AM

हैदराबाद, 3 मार्च (CRICKETNMORE)| पहले वनडे क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस जीत का श्रेय केदार जाधव और महेंद्र सिह धोनी के बीच हुई शानदार साझेदारी को दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को खेले गए पहले वनडे मैच में भारत के सामने जीत के लिए 237 रनों का लक्ष्य रखा। भारत ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 99 रनों के अंदर अपने चार विकेट गंवा दिए थे।

लेकिन जाधव और धोनी ने पांचवें विकेट के लिए 141 रनों की अविजित साझेदारी कर भारत को छह विकेट से जीत दिला दी।

कोहली ने मैच के बाद कहा, "केदार (जाधव) और एमएस (धोनी) ने जिस तरह से जिम्मेदारियां लीं और साझेदारी निभाई, वह वाकई बेहद शानदार रहा। यह एक मुश्किल मैच था। मुझे लगा कि हमने वास्तव में गेंद से अच्छा किया है। रोशनी में विकेट से कुछ ज्यादा मदद नहीं मिला। लेकिन उन्होंने बेहतरीन साझेदारी की। मैंने सोचा कि गेंदबाजी हमें मैच जिता सकती है, लेकिन फिर भी हम साझेदारियां करना चाहते थे।" 

जाधव ने 87 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 81 रनों की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। वहीं, धोनी ने 72 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 59 रनों का योगदान दिया। 

भारतीय कप्तान ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजों की भी जमकर तारीफ की, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट पर 236 रनों पर रोक दिया। 

कोहली ने कहा, "जडेजा ने कमाल की गेंदबाजी की और 10 ओवर में 35 से भी कम रन दिए। वहीं कुलदीप और शमी ने भी अच्छा काम किया, जिन्होंेने मैक्सवेल को 40 रनों पर आउट कर दिया। मुझे लगता है कि वह विकेट काफी महत्वपूर्ण था। विश्व कप के लिए यह बहुत अच्छा है।"