X close
X close
Indibet

'विकेटकीपर केवल धोनी ही होंगे', कपिल देव ने चुनी अपनी पसंदीदा भारतीय वनडे XI; देखें पूरी टीम

Shubham Shah
By Shubham Shah
November 24, 2020 • 15:47 PM View: 2419

पूर्व भारतीय कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव ने हाल ही बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया के साथ एक खास बातचीत में भारतीय वनडे की अपनी पसंदीदा प्लेइंग XI का नाम बताया है। 

नेहा धूपिया के शो 'नो फिल्टर नेहा' में बातचीत के दौरान जब कपिल देव से उनके 11 पसंदीदा खिलाड़ियों के नाम को पूछा गया तो पूर्व क्रिकेटर ने जवाब देते हुए कहा,"टेस्ट मैच अलग होता है और वनडे अलग। वनडे में से अगर मुझे खिलाड़ियों को चुनना होगा तो मेरे हिसाब से सचिन तेंदुलकर, वीरेंदर सहवाग,विराट कोहली होंगे। राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह भी मेरी टीम में शामिल होंगे।"

Trending


कपिल देव ने आगे बात करते हुए कहा,"विकेटकीपर केवल धोनी ही होंगे, कोई उनकी जगह नहीं ले सकता।"

पूर्व भारतीय कप्तान ने गेंदबाजों के बारे में बात करते हुए कहा,"आपके पास जाहिर खान है, श्रीनाथ है। बुमराह भी शामिल हो सकते है क्योंकि उन्होंने भारत के लिए अच्छा किया है। भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर अनिल कुंबले और हरभजन भी इस लिस्ट में है। ये सब वो खिलाड़ी है जो मेरे दिमाग में आते है।"

बता दें की भारत ने साल 1983 में कपिल देव की कप्तानी में पहली बार वनडे वर्ल्ड कप उठाया था। कपिल के अलावा धोनी ही एकमात्र कप्तान है जिनकी कप्तानी में भारत ने साल 2011 में दोबारा वर्ल्ड चैंपियन बनने के सपने को साकार किया। 

 कपिल देव द्वारा चुनी गई प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी दिखती है :

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, राहुक द्रविड़, युवराज सिंह, महेंद्र सिंह धोनी(विकेटकीपर), हरभजन सिंह, अनिल कुंबले, जाहिर खान, श्रीनाथ और जसप्रीत बुमराह 


 
Article