X close
X close
Indibet

DK हैं बेस्ट फिनिशर, नहीं यकीन तो केशव महाराज के मुंह से ही सुन लीजिए

दिनेश कार्तिक को लेकर केशव महाराज ने भी बड़ा बयान दिया है।

By Shubham Yadav June 18, 2022 • 21:43 PM

आईपीएल 2022 के बाद से ही क्रिकेट के गलियारों में दिनेश कार्तिक का नाम चर्चा में आ गया था और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में तो उन्होंने बल्ले से दम दिखाते हुए हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है। यहां तक कि अपने तो अपने विरोधी भी उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज भी डीके के मुरीद हो चुके हैं।

महाराज ने स्वीकार किया है कि दिनेश कार्तिक के खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल होता है जब वो पूरे फ्लो में होते हैं, तो उन्हें रोकना लगभग नामुमकिन हो जाता है।37 वर्षीय कार्तिक ने अपनी उम्र को दरकिनार करते हुए अफ्रीकी टीम के खिलाफ खेले गए चौथे टी-20 मैच में अपना पहला T20अर्धशतक बनाया और भारत को राजकोट में पांच मैचों की T20 सीरीज में 2-2 से बराबरी करने में मदद की।

Trending


इस मैच में महाराज ने पहली पारी का 17वां ओवर फेंका और दिनेश कार्तिक के खिलाफ चार गेंदों पर तीन चौके खाए। मैच के बाद पत्रकारों से बात करते हुए महाराज ने दावा किया कि दिनेश कार्तिक इस समय खेल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक हैं। उन्होंने कहा, "वो (कार्तिक) जिस भूमिका को निभा रहे हैं, वो काफी सीरियस फॉर्म में हैं। वो निश्चित रूप से खेल के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में से एक है। वो अपरंपरागत क्षेत्रों में स्कोर करता है जिससे उसे गेंदबाजी करना मुश्किल हो जाता है। हमने आईपीएल में भी देखा कि वो क्यों इतना सफल था।"

आगे बोलते हुए महाराज ने कहा, "पहले दो मैचों में हमारे पास मूमेंटम था और अगले दो मुकाबलों में भारत के पास मूमेंटम आ गया। अब बैंगलोर वाला आखिरी मैच और अधिक रोमांचक बन गया है। अभी तक फैंस ने भी अच्छा समर्थन दिखाया है। हम कोशिश करेंगे कि एक मजबूत भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज जीतें।"

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now