Advertisement
Advertisement

शुभमन गिल की खराब फॉर्म पर इस पूर्व क्रिकेटर ने जताई चिंता, कहा- राहुल द्रविड़ उनके साथ समय बिताएं

केविन पीटरसन ने टेस्ट क्रिकेट में शुभमन गिल की खराब फॉर्म पर अपनी चिंता जताई है।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap January 27, 2024 • 19:38 PM
शुभमन गिल की खराब फॉर्म पर इस पूर्व क्रिकेटर ने जताई चिंता, कहा- राहुल द्रविड़ उनके साथ समय बिताएं
शुभमन गिल की खराब फॉर्म पर इस पूर्व क्रिकेटर ने जताई चिंता, कहा- राहुल द्रविड़ उनके साथ समय बिताएं (Image Source: Google)
Advertisement

युवा भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) पिछले कुछ समय से टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे है। हालांकि भारतीय टीम का मैनेजमेंट उन्हें लगातार समर्थन मिल रहा है। वहीं  अब इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने टेस्ट क्रिकेट में गिल की फॉर्म पर चिंता जताई है। पीटरसन ने हेड कोच राहुल द्रविड़ से गिल को अपने अंडर लेने का आग्रह किया। 

पीटरसन ने कहा कि, "मैं राहुल द्रविड़ से कहूंगा और मुझे नहीं पता कि वह कितना ब्रॉडकास्ट देखते हैं, कृपया जाएं और गिल के साथ समय बिताएं और वही काम करें जिसके बारे में उन्होंने मुझसे बात की थी। जाओ और उनसे (गिल) गेंद को ऑफ साइड से हिट करवाओ। प्रैक्टिस करना, बेहतर लिंक चुनना, स्ट्राइक रोटेट करना, ऐसी चीजें करना जो उसे एक बेहतर खिलाड़ी बनाएंगी क्योंकि उसके ड्रेसिंग रूम में शुभमन गिल के रूप में एक क्वालिटी वाला खिलाड़ी है।"

Trending


पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा कि, "मैं उनके आउट होने के तरीके से निराश नहीं हूं। मैं बस इस बात से निराश हूं कि उसमें अभी तक वह क्षमता नहीं आई है, लेकिन वह अभी भी बच्चा है। उसे वह क्षमता दो। उन्हें वह स्ट्रक्चर दीजिए और आक्रामक शॉट खेलिए जो उसे अपने आर्मरी में मिले हैं। हमने उनमें से कुछ खूबसूरत पारियां देखी हैं, लेकिन अगर वह स्ट्राइक रोटेट करते है और वह राहुल द्रविड़ से सीखते है, जिन्हें बस उन्हें अपने अंडर में लेना होगा और कहना होगा, युवा खिलाड़ी, तुम यह कैसे करते हो, दुनिया उसकी दीवानी है।"

गिल इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 23(66) रन बनाकर आउट हो गए थे। इससे पहले गिल साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गयी दो टेस्ट मैचों की सीरीज में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। वो सिर्फ 2(12), 26(37), 36(55) और 10(11) रन की पारियां खेल पाए थे। अगर ऐसा ही चलता रहा तो वो बहुत जल्दी टीम से अपनी जगह खो सकते है। 

Also Read: Live Score

हैदराबाद टेस्ट की बात करें तो इंग्लैंड पहली पारी में 246 के स्कोर पर ढेर हो गयी थी। वहीं पूरी भारतीय टीम 436 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी थी। इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 77 ओवर में 6 विकेट खोकर 316 रन रन का स्कोर बनाया और 126 रन की बढ़त लेकर मैच में वापसी की। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement