X close
X close
Indibet

आईपीएल: पंजाब ने दिल्ली को दी 9 रनों से मात

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 08, 2016 • 00:19 AM View: 743

मोहाली, 7 मई (CRICKETNMORE): पहले अपने बल्लेबाजों और फिर अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में शनिवार को दिल्ली डेयरडेविल्स को रोमांचक मुकाबले में नौ रनों से हरा दिया।

पंजाब क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए लीग के 36वें मैच में पंजाब ने दिल्ली को जीतने के लिए 182 रनों का लक्ष्य को दिया था जिसे वह हासिल नहीं कर पाई और पूरे 20 ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी।

Trending


दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा 52 रन क्विंटन डी काक ने बनाए। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में 30 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके और दो छक्के लगाए। उनके जोड़ीदार संजू सैमसन अपने अर्धशतक में एक रन से चूक गए। उन्होंने अपनी 49 रनों की पारी में 35 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का लगाया।

पंजाब के सबसे सफल गेंदबाज मारकस स्टोइनिस रहे। उन्होंने तीन विकेट झटके। उनके अलावा संदीप शर्मा और केसी. करीअप्पा को एक-एक विकेट मिला। स्टोइनिस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

182 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को डी काक और सैमसन ने तेज शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.5 ओवर में 70 रनों की साझेदारी की। यह दोनों जब तक मैदान पर थे तब तक दिल्ली की जीत तय लग रही थी। डी काक, स्टोइनिस की गेंद पर पवेलियन लौटे।

इसके बाद करुण नायर (23) ने सैमसन का साथ दिया और स्कोर को 121 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर सैमसन बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में स्टेइनिस की गेंद पर मैक्सवेल के हाथों लपके गए। यहां से पंजाब के गेंदबाजों ने मैच में वापसी की और इसके बाद लगातार विकेट लेकर दिल्ली को जीत से महरूम रखा। नायर 134 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए थे।

टीम के खाते में सात रन ही जुडे थे कि सैम बिलिंग्स (6) भी पवेलियन लौट गए। दिल्ली की टीम संकट में थी और मैदान पर उसके दो तूफानी बल्लेबाज कार्लोस ब्राथवेट (12) और क्रिस मौरिस (नाबाद 17) थे।

टीम को जीत के लिए 18 गेंदों में 40 रनों की जरुरत थी। ब्राथवेट ने 18वां ओवर लेकर आए संदीप पर एक चौका और एक छक्का जड़ा, लेकिन वह इसी ओवर में एक और बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में बाउंड्री पर लपके गए। इस ओवर में कुल 12 रन आए।

मोहित शर्मा ने 19वें ओवर में सिर्फ तीन रन दिए। आखिरी ओवर में दिल्ली को 25 रनों की दरकार थी, लेकिन वह जरूरी रन नहीं बना सकी और मैच हार गई।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने उम्दा बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 181 रन बनाए थे।

पंजाब की तरफ से रिद्धिमान साहा और स्टोइनिस दोनों ने 52-52 रनों की पारियां खेलीं। साहा ने अपनी पारी में 33 गेंदे खेलते हुए सात चौके, जबकि स्टोइनिस ने अपनी पारी में 44 गेंद खेलते हुए तीन चौके और दो छक्के लगाए।

दिल्ली के सबसे सफल गेंदबाज क्रिस मौरिस रहे। उन्होंने अपने चार ओवरों में 30 रन देकर दो विकेट लिए।

पंजाब को कप्तान मुरली विजय (25) और स्टोइनिस ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 5.4 ओवरों में 45 रन जोड़े। क्रिस मौरिस ने विजय को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

इसके बाद अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला एक रन बनाकर रन आउट हो गए। साहा ने स्टोइनिस का साथ दिया और तीसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 106 तक पहुंचाया। इस स्कोर पर स्टोइनिस जहीर खान का शिकार बने।

साहा ने फिर ग्लेन मैक्सवेल के साथ मोर्चा संभाला और तेजी से रन बटोरे। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 46 रन जोड़ टीम का स्कोर 152 तक पहुंचा दिया था। इसी स्कोर पर साहा और मैक्सवेल दोनों पवेलियन लौट गए।

डेविड मिलर (नाबाद 11) और अक्षर पटेल (नाबाद 16) ने अंत में कुछ अच्छे शॉट लगाकर टीम को 181 के स्कोर तक पहुंचाया।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS