X close
X close

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत के लिए सनराइजर्स हैदराबाद के सामने रखा 127 का लक्ष्य

By Saurabh Sharma
Oct 24, 2020 • 21:51 PM

सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल-13 के 43वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया। सधी हुई शुरुआत मिलने के बाद भी पंजाब की टीम मध्य के ओवरों मे लड़खड़ा गई और 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 126 रन ही बना सकी।

मध्य के ओवरों में राशिद खान ने पंजाब को बड़ा परेशान किया। राशिद ने चार ओवरों में 14 रन देकर दो विकेट लिए। संदीप शर्मा, जेसन होल्डर ने भी दो-दो विकेट लिए।

Also Read: IPL 2020: श्रेयस अय्यर ने केकेआर से मिली करारी हार के बाद बताया,दिल्ली की टीम ने कहां की गलती

मयंक अग्रवाल इस मैच में नहीं खेल रहे हैं इसलिए केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत करने मनदीप सिंह आए। मनदीप मौके का फायदा नहीं उठा सके और सिर्फ 17 रन ही बना पाए। उनका विकेट 37 के कुल स्कोर पर गिरा।

इसके बाद आए क्रिस गेल न अपने अंदाज में ही बल्लेबाजी की, लेकिन गेल के हमवतन जेसन होल्डर ने गेल को ज्यादा खतरनाक नहीं होने दिया और डेविड वार्नर के हाथों कैच कराया। गेल ने 20 रन बनाए।

गेल का विकेट 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर मिला और 11वां ओवर लेकर आए राशिद खान ने अपनी पहली ही गेंद पर लोकेश राहुल को बोल्ड कर पंजाब को दबाव में ला दिया। राहुल ने 27 रन बनाए।

ग्लैन मैक्सवेल ने हमेशा की तरह एक बार फिर टीम को निराश किया और 12 रन बनाकर पवेलियन लौट लिए। राशिद ने फिर दीपक हुड्डा अपना शिकार बनाया। हुड्डा दो गेंद खेलने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए।

इसी के साथ पंजाब का स्कोर 88 रनों पर पांच विकेट हो गया। क्रिस जोर्डन (7) और मुरुगन अश्विन (4) भी दूसरे छोर पर खड़े निकोलस पूरन का साथ नहीं दे सके।

पूरन ने नाबाद रहते हुए 32 रनों की पारी खेली लेकिन, हैदराबाद की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने वह तेजी से रन नहीं बना सके।

हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा, जेसन होल्डर और राशिद खान ने दो-दो विकेट लिए।