X close
X close
Indibet

किंग्स XI पंजाब ने नीलामी से पहले लिया बड़ा फैसला, IPL 2021 में ये होगा टीम का नया नाम

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 16, 2021 • 10:28 AM View: 1104

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आठ टीमों में से एक किंग्स XI पंजाब (Kings XI Punjab) ने अपना नाम बदल लिया है। अप्रैल के दूसरे हफ्ते से शुरू हने वाले आईपीएल के 14वें सीजन में टीम का नाम पंजाब किंग्स (Punjab Kings) होगा। इसे लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को जानकारी दे दी गई है।

बोर्ड के एक सूत्र ने बताया, ''लंबे समय से टीम नाम बदलने पर विचार चल रहा था और लगा कि इस आईपीएल से पहले यह करना सही होगा। यह अचानक लिया गया फैसला नहीं है।''

Trending


मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा की मालिकाना हक वाली किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। 13 साल के इतिहास में पंजाब सिर्फ एक बार फाइनल में और एक बार तीसरे नंबर पर पहुंची है। 

यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम छठे स्थान पर रही थी।

बता दें कि 18 फरवरी को चेन्नई में आईपीएल 14 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी होगी। जिसमें 164 भारतीयों समेत कुल 292 खिलाड़ी इस नीलामी का हिस्सा होंगे।

किंग्स इलेवन पंजाब के पर्स में सबसे ज्यादा 53.20 करोड़ रुपए हैं। पंजाब ने नीलामी से पहले 16 खिलाड़ी रिटेन किए हैं, जबकि 9 खिलाड़ियों को रिलीज किया है। टीम के पास 9 स्लॉट खाली हैं,जिसमें 5 विदेशी खिलाडियों की जगह है।
 


 
LivePools