X close
X close

IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर vs किंग्स इलेवन पंजाब , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Sep 23, 2020 • 17:04 PM

आईपीएल 2020 , किंग्स इलेवन पंजाब बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : मैच डिटेल्स 

  • दिनांक - 24 सितंबर , 2020 
  • समय - शाम 7 :30 बजे IST 
  • स्थान - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम 


किंग्स इलेवन पंजाब बनाम आरसीसबी प्रीव्यू 

Also Read: IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स के बेस्ट बल्लेबाज हैं शुभमन गिल: स्कॉट स्टाइरिस

एक तरफ जहां रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  की टीम ने  सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ जीत से अपने अभियान की शुरुआत की वहीं दूसरी तरफ किंग्स 
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को अपने पहले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 

आरसीबी की बल्लेबाजी की बात करे तो पिछले मैच में आरोन फिंच और युवा देवदत्त पड्डीकल ने पिछले मैच में टीम को कमाल की शुरुआत दी थी।  इसके अलावा डी विलियर्स ने भी तूफानी  अर्धशतक जमाया था। टीम में इसके अलावा खुद कप्तान विराट कोहली और शिवम दुबे से भी अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। अगर कल होने वाले  मैच में ऑलराउंडर क्रिस मोरिस को मौका मिलता है तो वह भी आखिरी के ओवरों में जमकर रन बटोर सकते है। 


आईपीएल के पहले सीजन से ही आरसीबी के लिए उनकी गेंदबाजी एक बड़ी समस्या रही है। हालांकि पिछले मैच डेल स्टेन की अगुवाई में टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 164 रनों के भी लक्ष्य का बचाव कर लिया। अनुभवी भारतीय तेज  गेंदबाज उमेश  यादव और युवा नवदीप सैनी ने भी स्टेन का अच्छा साथ दिया।  स्पिन गेंदबाजी में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर ने भी कमाल की गेंदबाजी की। 


किंग्स इलेवन पंजाब 

किंग्स इलेवन पंजाब को अपने पहले मैच में सुपर ओवर में हार का सामन करना पड़ा।  हालांकि टीम के युवा बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शानदार 89 रनों की पारी खेली। मयंक अग्रवाल के अलावा टीम के किसी भी बल्लेबाज ने कुछ खास कमाल नहीं किया। कप्तान  केएल  राहुल, मैक्सवेल और निकोलस पूरन   को भी बल्लेबाजी में  अच्छे हाथ दिखने होंगे। यह देखना दिलचस्प होगा की आरसीबी के खिलाफ होने वाले इस मैच में क्रिस गेल टीम में शामिल होते है या नहीं। 

अगर हम पंजाब की गेंदबाजी की बात करे तो इनकी गेंदबाजी काफी कमजोर नजर आ रही है। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के अलावा टीम में कोई और बड़ा नाम नहीं है। पिछले मैच में इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन काफी महेंगे साबित हुए थे ऐसे में टीम को उनपर विचार करना होगा। हालांकि स्पिन में पंजाब के पास युवा लेग स्पिनर रवि बिश्रोई के रूप में एक अच्छा विकल्प है। इसके अलावा ऑलराउंडर कृष्णापा गौथम से भी अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद होगी। 

HEAD  TO HEAD -

दोनों टीमों के बीच आजतक आईपीएल के इतिहास में कुल 23 मैच खेले गए है जिसमें  रॉयल चैलेंजर्स की टीम ने 12 तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को 11 मैचों में जीत हासिल हुई है। 


टीम न्यूज़ -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर  - विराट कोहली की टीम के हर खिलाड़ी बिलकुल फिट नजर आ रहे है और किसी को कोई चोट की कोई समस्या नहीं है। 

किंग्स इलेवन पंजाब - पंजाब के खेमे में भी सभी खिलाड़ी  बिल्कुल फिट है। हालांकि आरसीबी के खिलाफ मैच में टीम में कुछ बदलाव हो सकते है। 

मौसम का हाल - कल के मैच में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। मैच की दूसरी पारी में ओस आने की संभावना है।   

पिच रिपोर्ट - पिछले मैच में आरसीबी की टीम ने  पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बनाए  थे।  इस मैच में भी स्कोर 165 -170 के बीच रहने की संभावना है। 


दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन -

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - आरोन फिंच, देवदत्त पड्डीकल , विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शिवम दूबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन / क्रिस मॉरिस, युजवेंद्र चहल

किंग्स  इलेवन पंजाब - केएल राहुल (कप्तान व विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर / मंदीप सिंह, निकोलस पूरन / क्रिस गेल, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, कृष्णप्पा गौथम, क्रिस जॉर्डन / जेम्स नीशम, शेल्डन कॉटरेल, मोहम्मद शमी, रवि बिश्रोई 


किंग्स इलेवन पंजाब बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फैंटसी  इलेवन -

विकेटकीपर - केएल राहुल (कप्तान), निकोलस पूरन

बल्लेबाज - देवदत्त पड्डीकल, एबी डिविलियर्स, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली

ऑलराउंडर - कृष्णप्पा गौथम, ग्लेन मैक्सवेल (उप-कप्तान)

गेंदबाज - युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल