X close
X close

IPL 2020: केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया

By Shubham Shah
Sep 23, 2020 • 19:23 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल के 13वें सीजन के अपने पहले मैच में बुधवार को यहां शेख जायेद स्टेडियम में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। मुंबई की टीम इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों अपना पहला मुकाबला पांच विकेट से हार गई थी, जबकि कोलकाता का सीजन में यह पहला मुकाबला है।

मुंबई इंडियंस के आलराउंडर कीरन पोलार्ड का आईपीएल में यह 150वां मैच है।
कागजों पर देखा जाए तो मुंबई की टीम कार्तिक की टीम पर हावी दिख रही है। दोनों टीमों ने अभी तक कुल 25 मैच खेले हैं जिसमें से मुंबई ने 19 मैच जीते हैं। हालांकि केकेआर की टीम 2013 के बाद से अब तक एक बार भी आईपीएल में अपना पहला मैच नहीं हारी है। ऐसे में यह मुकाबला रोचक हो सकता है।

Also Read: IPL 2020: बैंगलोर की टीम को लगा बड़ा झटका, टीम का स्टार ऑलराउंडर चोट के कारण अगले मैच से हुआ बाहर

केकेआर ने 2014 में इसी मैदान पर मुंबई को मात दी थी, ऐसे में दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस के खिलाफ एक मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ मैदान पर उतरेगी।


मुंबई इंडियंस  प्लेइंग इेलवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह


कोलकाता नाइट राइडर्स  प्लेइंग इलेवन

सुनील नरेन, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर), निखिल नाइक, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, संदीप वॉरियर और शिवम मावी