"
X close
X close

IPL 2020: वसीम जाफर ने समझाया, किंग्स XI पंजाब ने केएल राहुल को क्यों बनाया है कप्तान

By Saurabh Sharma
Aug 22, 2020 • 16:30 PM

किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाजी कोच वसीम जाफर ने कहा है कि उन्हें केएल राहुल पर पूरा भरोसा है कि वो आईपीएल 2020 में बतौर कप्तान और बल्लेबाज टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। 

पंजाब की टीम ने साल 2018 में केएल राहुल को 11 करोड़ की भारी भरकम राशि में खरीदा था और राहुल ने भी अपने बल्ले और विकेटकीपिंग से सबको प्रभावित किया है।
वसीम जाफर ने कहा कि," इसमें कोई संदेह नहीं है कि राहुल आगामी आईपीएल सीजन में अच्छा करेंगे,क्योंकि वो शांत इंसान हैं । उन्होंने काफी आईपीएल मैच खेले है और उन्हें पता है कि कब क्या करना है। साथ ही पिछले साल उन्होंने कुछ मैचों में कप्तानी भी की थी।"

Also Read: आकाश चोपड़ा ने IPL 2020 के लिए चुनी 4 फेवरेट ओपनिंग जोड़ी

जाफर ने कहा कि," वो हमारी टीम के सबसे अहम सदस्य थे। उनके कंधे पर पंजाब की बैटिंग की जिम्मेदारी होती है और साथ में वो टीम के लिए विकेटकीपिंग भी करते है।"

जाफर ने कहा, "क्रिकेट में कप्तानी करना आसान नहीं है। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के बारे में बात करते हुए कहा कि ये दोनों आईपीएल के सफल कप्तानों में से एक है। उन्होंने कहा कि अगर टीम का कप्तान शांत और समझदार हो तो टीम को हमेशा फायदा होता है।"

राहुल ने आईपीएल 2018 में 659 रन बनाए थे तो वहीं 2019 के आईपीएल में उनके बल्ले से 593 आये। लगातार 2 साल बेहतरीन प्रदर्शन करके राहुल ने भारतीय टीम में जबरदस्त वापसी की। राहुल ने हाल में भारतीय टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है खासकर न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में जब उन्होंने 5 मुकाबलों में 56 के औसत से कुल 224 रन बनाए थे। इसके अलावा 3 वनडे मैचों में 102 के औसत से 204 रन बनाए थे। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।