X close
X close
Indibet

IND vs SA: कप्तान केएल राहुल संभालेंगे साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में ओपनिंग की जिम्मेदारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा की जगह कप्तानी करने वाले केएल राहुल ने मंगलवार को पुष्टि की है कि वह रोहित की अनुपस्थिति में बुधवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत के लिए

By IANS News January 18, 2022 • 18:18 PM

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा की जगह कप्तानी करने वाले केएल राहुल ने मंगलवार को पुष्टि की है कि वह रोहित की अनुपस्थिति में बुधवार से यहां शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत के लिए ओपनिंग करेंगे। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने भारत के लिए मध्य क्रम में कई अलग-अलग क्रमों पर बल्लेबाजी की है, जिसमें रोहित और शिखर धवन ने 50 ओवर के प्रारूप में बल्लेबाजी की शुरुआत की है। हालांकि, उन्होंने टी20 में भारत के नियमित सलामी बल्लेबाज के रूप में धवन की जगह ली है।

राहुल ने कहा, "पिछले 14-15 महीनों में मैंने अलग-अलग क्रमों पर बल्लेबाजी की है, जहां टीम को मेरी जरूरत थी। रोहित के यहां नहीं होने से मैं बल्लेबाजी की शुरुआत करूंगा।"

Trending


उन्होंने कहा, "मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं, जिसके पास बहुत सारी योजनाएं और लक्ष्य हैं। मैं एक समय में एक खेल लेना पसंद करता हूं। इसी तरह मैंने अपना क्रिकेट खेला है और इसी तरह मैं टीम का नेतृत्व करना चाहता हूं।"

राहुल के बल्लेबाजी की शुरुआत के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि भारत सीरीज में केएल के सलामी जोड़ीदार के रूप में धवन या गायकवाड़ में से किसे मौका देता है।

सफेद गेंद के कप्तान रोहित की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी करने वाले स्टार बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे महान कप्तानों के तहत खेलते हुए बहुत कुछ सीखा है।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

उन्होंने कहा, "मैंने एमएस धोनी और विराट कोहली जैसे महान कप्तानों के साथ खेला है और उम्मीद है कि टीम की कप्तानी करते समय उनसे सीखी चीजों का उपयोग करूंगा। मुझे पता है कि मैं गलतियां करूंगा, लेकिन मैं सीखूंगा और बेहतर करने की कोशिश करूंगा।"
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now