Advertisement
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद राहुल का बड़ा बयान, कहा- इस वजह से खेल पाया ये पारी

केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को पहले टेस्ट के दूसरे दिन 14 रन से शतक से चूक गए।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap January 26, 2024 • 18:56 PM
इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद राहुल का बड़ा बयान, कहा- इस वजह से खेल पाया ये पारी
इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद राहुल का बड़ा बयान, कहा- इस वजह से खेल पाया ये पारी (Image Source: Google)
Advertisement

केएल राहुल (KL Rahul) इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पहले टेस्ट के दूसरे दिन 14 रन से शतक से चूक गए। अपनी इस पारी पर राहुल ने प्रतिक्रिया जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मुझे शॉट खेलने के मौके का इंतजार करना पड़ा। भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 110 ओवर में 7 विकेट खोकर 421 रन बनाये और 175 रन की लीड ले ली। 

राहुल ने कहा कि, "साउथ अफ्रीका में 100 रन ने मुझे कुछ आत्मविश्वास दिया है, साथ ही चोट के बाद 6-7 महीने क्रिकेट खेला है। जब मैं बल्लेबाजी के लिए उतरा तो लक्ष्य पॉजिटिव रहना था। साउथ अफ्रीका (पिच पर) से बहुत अलग - थोड़ा टर्न, गेंद पुरानी होने के साथ यह धीमी और धीमी होती गई। यह एक चुनौती थी, मुझे शॉट खेलने के मौके का इंतजार करना पड़ा। मध्यक्रम में बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं। (चौथे नंबर पर खेलने पर) मैंने लंबे समय तक टॉप आर्डर में बल्लेबाजी का आनंद लिया, लेकिन यहां आपको अपने पैर ऊपर रखने का कुछ समय मिलता है, यह देखने का कि गेंद कैसा कर रही है, गेंदबाज क्या कर रहे हैं और इससे आपको अपनी पारी की योजना बनाने का समय मिलता है।"

Trending


भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन राहुल ने बनाये। उन्होंने 123 गेंद में 8 चौको और 2 छक्कों की मदद से 86 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं रविंद्र जडेजा 155 गेंद में 7 चौको और 2 छक्कों की मदद से 81 रन बनाकर खेल रहे थे। राहुल और जड्डू ने 65 (74) रन की साझेदारी की। श्रीकर भरत ने 41(81) रन की पारी खेली। वहीं श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ने क्रमशः 35(63) और 35(62)* रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से 2-2 विकेट जो रुट और टॉम हार्टले को मिले। जैक लीच और रेहान अहमद एक-एक विकेट लेने में सफल रहे। गौरतलब है कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 246 रन बनाए थे। जिसमें कप्तान बेन स्टोक्स ने 88 गेंदों में 70 रन की धमाकेदार पारी खेली थी।

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जड़ेजा, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

Also Read: Live Score

इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement