X close
X close
Indibet

वनडे रैंकिंग में विराट कोहली की बादशाहत कायम तो बुमराह के साथ हुआ ऐसा

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
November 13, 2018 • 15:59 PM View: 1474

13 नवंबर। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी की ओर से मंगलवार को जारी वनडे विश्व रैंकिग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों में 80 और नाबाद 86 रन की पारी खेलने वाले न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं।

 ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

Trending


टेलर ने इंग्लैंड के जोए रूट और पाकिस्तान के बाबर आजम को पछाड़कर तीसरा स्थान हासिल किया है।आईसीसी की यह रैंकिंग आस्ट्रेलिया व दक्षिण अफ्रीका तथा पाकिस्तान व न्यूजीलैंड के बीच समाप्त हुई वनडे सीरीज के बाद जारी की गई है। ताजा रैंकिंग में शीर्ष-10 में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस तीन स्थान ऊपर उठकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन और डु प्लेसिस के टीम साथी क्विंटन डी कॉक को दो-दो स्थानों का नुकसान उठाना पड़ा है। वे अभी क्रमश : नौवें और 10वें नंबर के साथ शीर्ष-10 में बने हुए हैं। 

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आठवें स्थान के साथ टॉप-10 में विराट और रोहित के बाद तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। गेंदबाजों की सूची में टॉप-5 में भारत के तीन गेंदबाज हैं।

भारतीय यॉर्करमैन जसप्रीत बुमराह 841 रेटिंग अंकों के साथ नंबर-1 गेंदबाज बने हुए हैं। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान दूसरे, भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव तीसरे, आस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में सात विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका के तेज गें कागिसो रबादा चौथे और भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पांचवें नंबर पर हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now