X close
X close
Indibet

कोहली के बल्लेबाजी से दंग रह गया वेस्टइंडीज का यह दिग्गज

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 23, 2016 • 19:01 PM View: 2663

एंटिगा, 23 जुलाई (CRICKETNMORE): वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्डस ने वेस्टइंडीज और भारत के बीच इस समय जारी पहले टेस्ट मैच के दौरान खेली गई भारतीय कप्तान विराट कोहली की शतकीय पारी की जमकर तारीफ की है। सर रिचर्ड्स का कहना है कि कोहली की यह दोहरी शतकीय पारी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी का अप्रतिम नमूना है।

कोहली ने एंटिगा टेस्ट की पहली पारी में 200 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने पहली पारी में आठ विकेट पर 566 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया। गौरतलब है कि इस समय दोनों टीमें जिस मैदान पर पहला टेस्ट खेल रही हैं उसका नाम सर रिचर्ड्स को ही समर्पित है। कोहली की होने वाली दुलहनिया ने किसी और संग कर ली सगाई।

Trending


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर शनिवार को रिचर्ड्स के हवाले से कहा गया है, "मेरा मानना है कि यह शानदार पारी थी। उनकी यह पारी न भूलने वाली उपलब्धि है, जिसे उन्होंने हासिल किया।"

इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा, "मुझे याद है कि जब मैंने उनसे होटल में मुलाकात (टेस्ट श्रृंखला से पहले) की थी, लेकिन मुझे नहीं पता था कि वह इसके बाद दोहरा शतक बनाने वाले हैं। एक बल्लेबाज के तौर पर मेरे लिए उनकी पारी देखना काफी अच्छा था, हालांकि यह वेस्टइंडीज के खिलाफ थी, लेकिन मैं अच्छी पारी की तारीफ करता हूं और उनकी पारी शानदार थी।"

कोहली ने 283 गेंदों में 200 रन बनाए, जिसमें 24 चौके शामिल हैं। दुनिया के नंबर वन गेंदबाज को भारत के खिलाफ ना खेलने का दुख।

रिचर्ड्स ने कहा, "मेरा मानना है कि एंटिगा और बारबाडोस में रहने वाले उन लोगों के लिए जो अच्छी बल्लेबाजी देखना पसंद करते हैं और अच्छे बल्लेबाज को प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं, यह एक विशेष पारी थी।"

उन्होंने कहा, "जो यहां नहीं थे उन्होंने काफी कुछ गंवा दिया, लेकिन मैंने देखा और मुझे यह बताने में खुशी हो रही है कि मैंने पहली बार विराट को शतक बनाते देखा और दोहरा शतक पूरा करते हुए देखा।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS