X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कोहली ने खेल भावना से जीता पाकिस्तानियों का दिल

by Sahir Usman Jun 17, 2019 • 23:15 PM

मैनचेस्टर, 17 जून - आईसीसी विश्व कप-2019 में रविवार को हुए भारत और पाकिस्तान के मैच में माहौल गर्म था और दोनों तरफ तेवर तीखे थे, लेकिन इसी माहौल में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ मौकों पर खेल भावना का परिचय देते हुए कई लोगों की तारीफें बटोरीं।

कोहली और रोहित शर्मा की पाकिस्तानी प्रशंसकों ने उनकी बल्लेबाजी के लिए काफी तारीफें कीं, लेकिन कोहली की खेल भावना के सभी मुरीद हो गए। 

मैच के दौरान जब पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज गिर गए थे तब कोहली उनके पास उनका हालचाल पूछने पहुंचे। इस समय वहाब और कोहली ने एक दूसरे का मुस्कुराहट के साथ अभिवादन किया। इस पल को लेकर सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी प्रशंसकों ने कोहली की तारीफ की। 

इसी मैच में कोहली अपने करियर के 42वें वनडे शतक की ओर बढ़ रहे थे लेकिन तभी मोहम्मद आमिर की एक गेंद कोहली के बल्ले से टकरा विकेटकीपर सरफाज अहमद के दस्तानों में चली गई। यहां अंपायर ने कोहली को आउट नहीं दिया लेकिन भारतीय कप्तान खुद ही पवेलियन की तरफ चल दिए। रिप्ले में हालांकि बताया गया था कि बल्ले और गेंद में काफी दूरी थी। 

सोशल मीडिया पर एक प्रशंसक ने लिखा, "विराट कोहली बेहतरीन इंसान हैं। जो खेल भावना उन्होंने दिखाई है वो बहुत बड़ी है। वह जानते थे कि गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया है इसलिए उन्होंने अंपायर के फैसले का इंतजार नहीं किया और वह पवेलियन लौट लिए। उन्होंने कई प्रशंसकों का दिल जीता। कोई कैसे उनसे नफरत कर सकता है।"

एक और शख्स ने लिखा, "सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, सर्वश्रेष्ठ कप्तान, सर्वश्रेष्ठ एथलीट और सर्वश्रेष्ठ इंसान। क्रिकेट में कोई दूसरा विराट कोहली नहीं होगा।"

एक अन्य प्रशंसक ने लिखा कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट की प्रतिस्पर्धा को भूल जाइए, खिलाड़ियों के बीच रिश्तों की गरमाहट ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले को खास बना दिया। वहाब रियाज और विराट कोहली आपको सलाम।


आईएएनएस