"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

चेतेश्वर पुजारा ने कहा, क्रीज पर विराट कोहली की मौजूदगी मेरे ऊपर से दबाव हटा देती है

By Saurabh Sharma
Aug 07, 2020 • 10:07 AM

नई दिल्ली, 7 अगस्त| भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि कप्तान विराट कोहली के नॉन स्ट्राइकर छोर पर होने से वह दबाव मुक्त रहते हैं। पुजारा ने कहा कि जब कोहली बल्लेबाजी करने आते हैं तो विपक्षी टीम का पूरा ध्यान उन पर होता है और वह कोहली को जल्दी से जल्दी आउट करने के बारे में सोचते हैं।

पुजारा ने कहा कि ऐसे में गेंदबाज दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज पर से ध्यान हटा लेते हैं और इसी कारण वह अपना स्वाभाविक खेल बिना दबाव के खेल सकता है।

Also Read: ENG vs PAK,पहला टेस्ट: मसूद और तेज गेंदबाजों के दम पर टॉप पर पाकिस्तान,इंग्लैंड की हालत खराब

पुजारा ने क्रिकबज से कहा, "मुझे कोहली के साथ बल्लेबाजी करना पसंद है और इसका कारण यह है कि वह सकारात्मक खिलाड़ी हैं। एक बार जब वह क्रीज पर होते हैं तो मैं जानता हूं कि गेंदबाज उनका विकेट लेने की कोशिश करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वह जल्दी उनका विकेट ले सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "लेकिन वह हमेशा से सकारात्मक रहते हैं। अगर उन्हें पहली ही गेंद हाफ वॉली मिलेगी तो वह चौका मार देंगे। इसलिए स्कोरबोर्ड लगातार चलता रहता है और इसलिए मेरे ऊपर दबाव नहीं रहता क्योंकि विपक्षी टीम विराट का विकेट लेने की कोशिश करते हैं।"

मध्य क्रम के इस टिकाऊ बल्लेबाज ने कहा, "इसलिए फोकस हमेशा विराट पर रहता है और मैं दूसरा छोर पर आराम से बल्लेबाजी करता हूं।"
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।