X close
X close

फेवरिट था तो खिलाया क्यों नहीं? दिनेश कार्तिक पर भड़के कुलदीप के कोच

कुलदीप यादव को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर रखने पर उनके कोच काफी नाराज हैं और अब दिनेश कार्तिक के एक बयान ने उन्हें और गुस्सा दिला दिया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 02, 2023 • 10:54 AM

कोलकाता नाइट राइडर्स से दिल्ली कैपिटल्स में पहुंचने के बाद कुलदीप यादव के प्रदर्शन में जबरदस्त उछाल देखने को मिला। बीते आईपीएल में कुलदीप यादव दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ रहे। कुलदीप ने सभी मैच खेले और 14 मैचों में कुल 21 विकेट झटके। आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने के बाद उन्होंने राष्ट्रीय टीम में भी एक मजबूत वापसी की और जब भी मौका मिला वो लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे।

हालांकि, 2021 तक ऐसा नहीं था। भारत के घातक स्पिनरों में शामिल होने के बावजूद, कुलदीप को अंतिम एकादश में जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। नाइट राइडर्स के लिए, कुलदीप ने तीन सीज़न में सिर्फ 13 मैच खेले। कुलदीप के लिए हालात इतने खराब थे कि उन्हें आईपीएल 2021 में एक भी मैच नहीं खिलाया गया। अब इसी मुद्दे पर कुलदीप के कोच कपिल पांडे ने नाइट राइडर्स प्रबंधन की बेहद आलोचना की और तत्कालीन कप्तान दिनेश कार्तिक पर अपनी भड़ास निकाली है।

Trending


विकेटकीपर-बल्लेबाज पर तीखा हमला करते हुए, कोच ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत के दौरान कहा, "जब वो कोलकाता के साथ थे और कार्तिक कप्तान थे, तो वो उन्हें प्रत्येक मैच में सिर्फ 1-2 ओवर देते थे। अब वो कहते हैं कि कुलदीप उनके पसंदीदा भारतीय गेंदबाज हैं। पसंदीदा था तो उन्हें खिलाया क्यों नहीं? उसे खिलाते? लेकिन ठीक है, वो अब अतीत है और मुझे विश्वास है कि कुलदीप के लिए भविष्य बहुत अच्छा होगा।"

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

आपको बता दें कि हाल ही में समाप्त हुए बांग्लादेश दौरे पर कुलदीप यादव ने पहले टेस्ट मैच में धमाका करते हुए 8 विकेट चटकाए थे। इसके साथ ही उन्होंने 40 रनों की महत्वपूर्ण पारी भी खेली थी जिसके चलते भारत वो मैच जीतने में सफल रहा और कुलदीप को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। हालांकि, दुनियाभर के क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट्स तब हैरान रह गए जब कुलदीप को मैन ऑफ द मैच परफॉर्मेंस के बाद दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होगा कि कुलदीप दोबारा से भारत के लिए कब खेलते दिखते हैं।