X close
X close
Indibet

NZ vs AFG: ना राशिद खान ना मुजीब, पनौती अंपायर कुमार धर्मसेना हैं न्‍यूजीलैंड के 'रास्ते का रोड़ा'

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
November 07, 2021 • 14:31 PM View: 1114

NZ vs AFG: न्‍यूजीलैंड बनाम अफगानिस्‍तान इस मैच का इंतजार इन दोनों मुल्कों के फैंस से ज्यादा भारतीय फैंस कर रहे हैं ऐसा कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा। अबु धाबी में टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 का 40वां मैच न्‍यूजीलैंड और अफगानिस्‍तान के बीच खेला जाएगा और इसी मैच से भारत का भविष्य भी तय होगा कि वो टी20 वर्ल्‍ड कप में सेमीफाइनल की रेस में जिंदा रहेगी या नहीं।

टीम इंडिया और उसके फैंस उम्मीद कर रहे हैं कि इस मैच में बड़ा उलटफेर हो और अफगानिस्‍तान न्यूजीलैंड को शिकस्त दे दे। इस मैच के शुरू होने से पहले ही भारतीय फैंस के लिए थोड़ी सी राहत लेने की बात है वजह हैं श्रीलंकाई अंपायर कुमार धर्मसेना। यह वही अंपायर हैं जो न्यूजीलैंड टीम के लिए वर्ल्‍ड कप 2019 के फाइनल में सबसे बड़ी पनौती साबित हुए थे।

Trending


ऐसा भी कहा जाता है कि अगर कुमार धर्मसेना ना होते तो न्यूजीलैंड की टीम 2019 वर्ल्‍ड कप जीत जाते। कुमार धर्मसेना ने 2019 वर्ल्‍ड कप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को ओवरथ्रो पर रन दिया था जिसको लेकर काफी विवाद खड़ा हुआ था। बहरहाल वो किस्सा पुराना हो चुका है लेकिन शायद ही न्यूजीलैंड की टीम कुमार धर्मसेना को भूली हो।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

ऐसे में अफगानिस्‍तान के खिलाफ अहम मुकाबले में ऑनफील्ड अंपायर हैं कुमार धर्मसेना जो कई मायनों में न्यूजीलैंड टीम के लिए पनौती हैं। फैंस को उम्मीद है कि एक बार फिर मैदान पर चमत्कार होगा और कुमार धर्मसेना का औरा न्यूजीलैंड टीम को ले डूबेगा। सोशल मीडिया पर इसको लेकर मीम्स की बाड़ भी आ चुकी है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo